एलिगेंट विले सोसाइटी के निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, धोखाधड़ी के आरोप लगाए

ग्रेटर नोएडा वेस्ट: एलिगेंट विले सोसाइटी के निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, धोखाधड़ी के आरोप लगाए

एलिगेंट विले सोसाइटी के निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, धोखाधड़ी के आरोप लगाए

Tricity Today | प्रदर्शन करते निवासी

एलिगेंट विले सोसाइटी के निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, धोखाधड़ी के आरोप लगाए
  • ग्रेटर नोएडा वेस्ट के टेकजोन-4 में स्थित एलिगेंट विले सोसाइटी का बुरा हाल है
  • सोसाइटी के लोगों ने बिल्डर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की
  • गली-गली में शोर है, इलिगेंट बिल्डर चोर है के जमकर नारे लगाए
  • बिल्डर ने एक फ्लैट को दो अन्य लोगों को भी बेच दिया है
Greater Noida West: ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित एलिगेंट विले सोसाइटी के लोगों ने रविवार को प्रदर्शन किया। बिल्डर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और कई गंभीर आरोप लगाए। निवासियों का कहना है कि बुनियादी सुविधाओं की कमी के साथ-साथ कूड़े-कचरे के निस्तारण की विकट समस्या है। फ्लैट की रजिस्ट्री नहीं हो सकी है। बिल्डर झांसा दे रहा है। साथ ही असुविधाओं को हटाने की तरफ बिलकुल ध्यान नहीं दे रहा है। बार-बार प्रदर्शन के बावजूद कोई हल नहीं निकल रहा है। सुरक्षा के नाम पर सोसाइटी में कुछ नहीं है। एक अन्य बुजुर्ग निवासी ने बिल्डर पर धोखाधड़ी का भी आरोप लगाया। उनका कहना है कि इस फ्लैट को दो अन्य लोगों को बेचा गया है। अब उनके दरवाजे पर बैंक बार-बार नोटिस चस्पा कर उन्हें घर खाली करने के लिए दबाव बना रहा है।

वादाखिलाफी कर रहा बिल्डर
ग्रेटर नोएडा वेस्ट के टेकजोन-4 में स्थित एलिगेंट विले सोसाइटी का बुरा हाल है। सुविधाओं और सुरक्षा की कमी के साथ बिल्डरों की उपेक्षा निवासियों पर भारी पड़ रही है। आए दिन प्रदर्शन हो रहे हैं। लेकिन बिल्डरों और डेवलपर्स को कोई फर्क नहीं पड़ रहा। आज रविवार, 1 अगस्त को एलिगेंट विले सोसाइटी के लोगों ने बिल्डर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सोसाइटी के गेट पर एकजुट होकर प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि बिल्डर ने सिर्फ रहने के लिए छत दी है। पूरी सोसाइटी वर्षों पहले तैयार होनी थी। लेकिन सब खंडहर पड़ा है। फ्लैट की रजिस्ट्री नहीं हो सकी है। सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं हैं। यहां तक कि कूड़े-कचरे का निस्तारण नहीं हो पा रहा। इसको लेकर निवासी परेशान है। 


4 साल में नहीं हो सका रजिस्ट्रेशन
एक निवासी ने बताया, ‘2012 में उन्होंने फ्लैट बुक किया था। बिल्डर ने उन्हें 3 साल में पजेशन देने का वादा किया था। जीवन भर की गाढ़ी कमाई देने के बाद और लगातार प्रयास के बाद बिल्डर ने दिसंबर, 2017 में पजेशन दिया। तब बिल्डर ने कहा था कि 6 महीने बाद फ्लैट का रजिस्ट्रेशन मेरे नाम हो जाएगा। लेकिन साल 2021 हो गया। अब तक फ्लैट का रजिस्ट्रेशन मेरे नाम नहीं हो पाया है। मजबूरी ये है कि इस फ्लैट को बेच नहीं सकते। ना ही ये रहने लायक हैं। बिल्डर सिर्फ पैसे लेते वक्त दिखाई देता है। उसके बाद कभी नहीं आता। सुविधाओं की कमी से लोग परेशान हैं। सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं हैं। हमारे जीवनभर की गाढ़ी कमाई लेकर हमें धोखा दिया है। असुरक्षा की वजह से लोग यहां दहशत में रह रहे हैं। बिल्डर अगर हमें पैसा वापस करे, तो हम किसी और सोसाइटी में चले जाएंगे। पूरे जीवन भर की कमाई देने के बाद जीवन के इस पड़ाव पर हम असहाय हैं। बिल्डर इस तरफ बिल्कुल ध्यान नहीं दे रहा। 

फ्लैट खाली करने का दबाव बना रहे बैंक
सोसाइटी के गेट पर आज सैकड़ों की संख्या में जमा निवासियों ने गली-गली में शोर है, इलिगेंट बिल्डर चोर है के जमकर नारे लगाए। एक बुजुर्ग पीड़ित निवासी ने बताया कि, वह 2018 मार्च में रिटायर हुए थे। रिटायरमेंट के बाद मिले सारे फंड से उन्होंने इस सोसाइटी में घर खरीदा था। बिल्डर ने कहा था कि अगले 3 महीने में फ्लैट की रजिस्ट्री हो जाएगी। लेकिन 2021 आ गया है। अब तक रजिस्ट्री नहीं हुई है। इस दौरान बिल्डर ने फ्लैट को दो अन्य लोगों को भी बेच दिया है। अब बैंक वाले मुझे परेशान कर रहे हैं। बैंक फ्लैट खाली करने का दबाव बना रहे हैं। मैं इस उम्र में कहां जाऊंगा। जीवन भर की पूरी कमाई बिल्डर को सौंप दिया। बावजूद इसके रोजाना मेरे फ्लैट पर बैंक की तरफ से नोटिस चस्पा हो रहा है। बिल्डर मुझे मानसिक तौर पर परेशान कर रहा है। लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.