मेंटेनेंस चार्ज को लेकर फिर बवाल, निवासियों ने किया हंगामा, मुनीष चौहान ने कराई वार्ता

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : मेंटेनेंस चार्ज को लेकर फिर बवाल, निवासियों ने किया हंगामा, मुनीष चौहान ने कराई वार्ता

मेंटेनेंस चार्ज को लेकर फिर बवाल, निवासियों ने किया हंगामा, मुनीष चौहान ने कराई वार्ता

Tricity Today | मुनीष चौहान ने निवासियों और बिल्डर के लोगों से कराई वार्ता

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित पंचशील ग्रीन-2 सोसायटी के निवासियों ने रविवार को मेंटिनेस चार्ज बढाने के विरोध में मेंटिनेस और सेल्स ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया है। सोसायटी के लोगों का आरोप है कि सोसायटी में मूलभुत सुविधाओं का अभाव है। इसके बाबजूद भी बिल्डर प्रबंधन मेंटिनेस चार्ज में 20 फीसदी की बढ़ोत्तरी करने के लिए लेटर जारी किया है। सुविधाओं को लेकर कई बार बातचीत हुई है। लेकिन कोई हल नहीं निकला है। धारा-144 लागू होने के बाद पुलिस ने बीच में आकर प्रबंधन से सोसायटी के लोगों की वार्ता कराई। 

सोसायटी के लोगों ने बताया कि इस समय सोसायटी में करीब दो हजार परिवार रह रहे हैं। साथ ही कई जगह पर निर्माण कार्य भी चल रहा है। सोसायटी के लोगों को पूरा मेंटिनेस चार्ज देने के बाद भी सुविधा नहीं मिल रही है। इस समय 1.96 रुपये प्रति स्वाक्यर फीट चार्ज जा रहा है। इसमें 20 फीसदी बढ़ाने के लिए डिमांड की गई है।  

आरोप है कि सोसायटी में सुरक्षा के लिए लगाए गए इंटरकाम काम नहीं कर रहे हैं। साथ ही सीसीटीवी कैमरे भी नहीं चल रहे हैं। साथ ही साफ-सफाई की सबसे बढ़ी समस्या है। उनका कहना है कि सुविधा नहीं मिल रही है तो हम लोग बढ़ा हुआ चार्ज क्यों दें। इससे पहले भी जीएम की तरफ से कई बार चार्ज बढ़ाने को लेकर लेटर व मेल पहुंची। लेकिन सात दिन का आश्वासन देने के बाद कुछ नहीं मिला है। चार्ज के विरोध में पहले मेंटिनेस ऑफिस में जीएम से मिलने गए। लेकिन वह नहीं मिले। जिसके बाद सेल्स ऑफिस के बाहर धरना किया।

सोसायटी के लोगों की मांग है कि सोसायटी में सभी सुविधा को दुरुस्त कराया जाए। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था को ठीक किया जाए। साथ ही निवासियों को मेंटिनेस चार्ज के मुद्दे पर बातचीत हो। जिसके बाद ही वह लोग आगे का निर्णय लेंगे। सोसायटी के लोगों के प्रदर्शन की खबर सुनकर बिसरख पुलिस मौके पर पहुंची। जिसके बाद पुलिस ने सोसायटी के लोगों एवं प्रबंधन के बीच वार्ता कराई। 

बिसरख थाना प्रभारी मुनीष चौहान ने बताया कि जनपद में धारा 144 लगी हुई है। प्रदर्शन की सूचना मिलने के बाद पूरी सोसाइटी में पहुंची थी। प्रबंधन और सोसाइटी के लोगों के बीच बातचीत करके हल निकालने का प्रयास किया गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.