हर सोसाइटी में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए विशेष कैंप का आयोजन, रोजाना हजारों लोग लगवा रहे टीका

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : हर सोसाइटी में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए विशेष कैंप का आयोजन, रोजाना हजारों लोग लगवा रहे टीका

हर सोसाइटी में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए विशेष कैंप का आयोजन, रोजाना हजारों लोग लगवा रहे टीका

Tricity Today | रोजाना हजारों लोग लगवा रहे टीका

हर सोसाइटी में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए विशेष कैंप का आयोजन, रोजाना हजारों लोग लगवा रहे टीका Greater Noida West : नेफोवा ने शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गौर सौन्दर्यम और हवेलिया वैलेंसिया सोसाइटी में शारदा अस्पताल के तरफ से वैक्सीनेशन कैंप लगवाया है। इस वैक्सीनेशन कैंप में सोसाइटी निवासियों को शारदा अस्पताल के तरफ से कोविशिलड वैक्सीन लगाया गया। वैक्सीनेशन कैंप में कुल 350 लोगों ने टीका लगवाया। टीका लगवाने में सोसाइटी युवाओं और वरिष्ठ नागरिकों के साथ-साथ सोसाइटी में काम करने वाले 30-35 मेड और हाउस कीपिंग स्टाफ ने भी हिस्सा लिया है। 

नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया कि सभी सोसाइटी के निवासियों को जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाने के लिए अब शारदा अस्पताल के साथ मिलकर पेड वैक्सीनेशन कैंप लगवाया जा रहा, जिसके लिए शारदा अस्पताल प्रति कोविशिलड वैक्सीन की डोज़ के लिए 850/- रूपये ले रहा है। अब तक नेफोवा ने चेरी काउंटी, अपैक्स गोल्फ एवेन्यू, निराला एस्पायर, गौर सिटी-2, इकोविलेज-2 और पाम ओलम्पिया सोसाइटियों में कैंप लगवाया है। अब तक लगे वैक्सीनेशन में लगभग 1650 से ज्यादा लोगों ने टीका लगवाया है। 

गौर सौन्दर्यम कोरोना टास्क टीम के सदस्यों ने बताया कि सोसाइटी में लगे वैक्सीनेशन कैंप में भारी संख्या में युवाओं संग वरिष्ठ नागरिकों ने हिस्सा लिया। कई सोसाइटी निवासियों ने वैक्सीनेशन कैंप में अपने घर में काम करने वाले घरेलु सहायकों को भी टीका लगवाया। कुल मिलाकर लगभग 230 टीका लगा जिसमे 20-25 घरेलु सहायक भी शामिल हैं। घरेलु सहायकों के टीके के लिए निवासियों ने पैसे दिए। 

नेफोवा उपाध्यक्ष और हवेलिया वैलेंसिया सोसाइटी निवासी राहुल गर्ग ने बताया कि उनके सोसाइटी में लगभग 120 लोगों ने टीका लगवाया जिसमें 10-12 घरेलु सहायक भी शामिल हैं। घरेलु सहायकों के टीके के लिए निवासियों ने पैसे दिए। राहुल ने बताया कि सोसाइटी कैंप में उनके सोसाइटी के अलावा काफी संख्या में पड़ोसी सोसाइटी अरिहंत आर्डेन सोसाइटी से भी टीका लगवाने आए। 

यथार्थ अस्पताल की मदद से लगभग 130 लोगों को लगी वैक्सीन
नेफोवा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि हमारा प्रयास है जल्द से जल्द ग्रेनो वेस्ट के सभी निवासियों को टीका लगवाया जाए। सोसाइटियों में वैक्सिनेशन कैम्प के साथ-साथ नेफोवा ग्रेनो वेस्ट के यथार्थ अस्पताल के साथ मिलकर लोगों को 1260/- रूपये में कोवाक्सिन टीका लगवाने में भी मदद कर रहे। अभी तक यथार्थ अस्पताल की मदद से लगभग 130 लोगों को कोवाक्सिन टीका लगवाया जा चुका है। कोवाक्सिन टीके के लिए स्लॉट बुक ना होने की वजह से लोगों को बहुत दिक्कत हो रही। ऐसे में नेफोवा द्वारा कोवाक्सिन टीका लगवाने में मदद को निवासियों द्वारा बहुत पसंद किया जा रहा। अभी भी करीब 150 से ज्यादा लोगों कि कोवाक्सिन टीके के लिए वेटिंग लिस्ट है।

निरंतर प्रयास वेलफेयर फाउंडेशन ने भी करवाया आयोजन
ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित गैलेक्सी वेगा हाउसिंग सोसायटी में नोएडा सेक्टर-71 कैलाश अस्पताल द्वारा वैक्सीनेशन ड्राइव का आयोजन किया गया है। यह वैक्सीनेशन ड्राइव सामाजिक संस्था 'निरंतर प्रयास वेलफेयर फाउंडेशन' की मदद से हुआ। वैक्सीनेशन ड्राइव में ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गैलेक्सी वेगा सोसाइटी और रॉयल नेस्ट सोसाइटी के निवासियों ने हिस्सा लिया है। वैक्सीनेशन ड्राइव कार्यक्रम में कुछ दिनों पहले गौतमबुद्ध नगर के सांसद महेश शर्मा और विधायक तेजपाल नागर पहुंचे थे। वैक्सीनेशन ड्राइव में निरंतर प्रयास वेलफेयर फाउंडेशन के रोहन गुप्ता, मणिकांत सिंह, नीरज राजपूत, राशि शाह, अनिल अवस्थी, हेमचंद तेवारी, शीतेश पाठक और अन्य लोग मौजूद रहे है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.