ग्रेटर नोएडा वेस्ट : यह चौराहा होगा 'कोरोना योद्धाओं' के नाम, लगाई जा रही है डॉक्टरों की 10 फिट ऊंची प्रतिमा

यह चौराहा होगा 'कोरोना योद्धाओं' के नाम, लगाई जा रही है डॉक्टरों की 10 फिट ऊंची प्रतिमा

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में यथार्थ अस्पताल एक शानदार काम करने जा रहा है। ऐसा कार्य पूरे शहर में किसी ने नहीं किया है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित हनुमान मंदिर गोल चक्कर का नाम कोरोना वारियर चौक नाम होने जा रहा है। इस कार्य को यथार्थ अस्पताल के साथ अस्पताल जिला प्रशासन और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण मिलकर करेगा। 

यथार्थ अस्पताल के निदेशक यथार्थ त्यागी ने बताया कि कोरोना संक्रमण काल के दौरान डॉक्टरों ने जान की बाजी लगाकर संक्रमितों का इलाज किया था। इस दौरान काफी डॉक्टर भी कोरोना संक्रमण का शिकार हुए थे। जिसमें काफी डॉक्टरों की मौत भी हो गई है। केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार ने इस महामारी के दौरान कोरोना के मरीजों का इलाज करने वाले डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ को कोरोना वारियर का दर्ज दिया गया है। इसलिए ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित हनुमान मंदिर के पास वाले गोल चक्कर का नाम कोरोना वारियर चौक दिया जायेगा।

इस चौराहे पर कोरोना योद्धा के प्रतीक के रूप में मास्क और हाथों में दस्ताने पहने हुए दो चिकित्सकों की प्रतिमा लगाई गई है। जिसे देककर आने-जाने वाले लोग डॉक्टरों को सलाम करेंगे।इसी सप्ताह में ग्रेटर नोएडा के सीईओ नरेंद्र भूषण प्रतिमा का अनावरण करेंगे। 10 फिट ऊंची प्रतिमा को बनाने में करीब 5 लाख रुपये का खर्च आया है। प्रतिमा को बनाने में करीब एक माह लगा है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.