बड़ी खबर : ग्रेटर नोएडा वेस्ट और गाजियाबाद के लोगों पर आने वाली है बड़ी परेशानी, हो जाए सतर्क

ग्रेटर नोएडा वेस्ट और गाजियाबाद के लोगों पर आने वाली है बड़ी परेशानी, हो जाए सतर्क

Tricity Today | Greater Noida West

गाजियाबाद में बिना रजिस्ट्रेशन घरेलू सबमर्सिबल लगाने वाले एक लाख लोगों पर सख्ती होगी। गिरते भू-जल स्तरों को रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है। इसके साथ ही बड़े वाटर प्लांट, उद्योग इकाइयों और निर्माण कंपनियों के जल दोहन पर तत्काल रोक लगाई जाएगी।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट, ग्रेटर नोएडा, नोएडा गाजियाबाद में बिना रजिस्ट्रेशन के घरों में सबमर्सिबल लगे हुए हैं। ऐसे में जल का दोहन काफी ज्यादा बढ़ गया है। जिसकी वजह से आने वाले समय में शहर में ही नही बल्कि गांव में भी पानी की बड़ी किल्लत होने वाली है। इसी को ध्यान में रखते हुए गाजियाबाद जल बोर्ड ने बड़ा फैसला लिया है। अब उन लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। जिन लोगों ने बिना रजिस्ट्रेशन करवाएं घरों में सबमर्सिबल लगवा रखे हैं।

गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे के निर्देश पर गुरुवार को एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें सचिव जल विकास अधिकारी मौजूद रहे। जिसमें जनपद के सभी विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे थे। बैठक में जनपद में गिरते भूजल स्तर और जल प्रदूषण को रोकने के लिए चर्चा की गई। परिषद के सदस्य ने बताया कि गाजियाबाद नगर निगम में भूजल का स्तर काफी ज्यादा घटता हुआ जा रहा है। जो काफी चिंता का विषय है। ऐसे में उन लोगों पर पाबंदी लगानी चाहिए। जो लोग जल का दोहन कर रहे हैं।

आपको बता दें कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में भी काफी जल दोहन हो रहा है। इसको रोकने के लिए भी जल्दी ही जल बोर्ड निगम निर्देश देने वाला है। जिले के गांवों में जल का दोहन काफी ज्यादा बढ़ गया है।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.