घर खरीददार समस्याओं से त्रस्त, कोर्ट रिसीवर साहब आंखें मूंद कर मस्त

ग्रेटर नोएडा वेस्ट वालों का नया नारा : घर खरीददार समस्याओं से त्रस्त, कोर्ट रिसीवर साहब आंखें मूंद कर मस्त

घर खरीददार समस्याओं से त्रस्त, कोर्ट रिसीवर साहब आंखें मूंद कर मस्त

Tricity Today | आर वेंकटरमनी

Greater Noida West : आम्रपाली गोल्फ होम्स और किंग्सवुड सोसाइटी में पिछले 15 दिनों से मेंटेनेंस कार्य ठप पड़े हुए हैं। सोसाइटी के निवासियों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। पूर्ण रूप से निर्मित फ्लैटों के कब्जे नहीं मिल पा रहे हैं, जिन्हें कोर्ट रिसीवर कार्यालय से पोजेशन लेटर मिल चुके हैं, उन्हें फ्लैट की चाबियां नहीं मिल पा रही हैं और जिन्हें चाबियां मिल चुकी हैं, वे अपने घरों में शिफ्ट नहीं हो पा रहे हैं।  

एओए इस्तीफे को क्यों स्वीकार नहीं किया?
कोर्ट रिसीवर आर वेंकटरमनी द्वारा नियुक्त की गई एड-हॉक एसोसिएशन ऑफ अपार्टमेंट ओनर्स (AOA) टीम ने इस्तीफा दे दिया है, लेकिन कोर्ट रिसीवर ने इसे स्वीकार नहीं किया है। निवासियों का आरोप है कि कोर्ट रिसीवर इस मामले में आंख मूंदे हुए हैं और उनकी समस्याओं पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। 

ज्ञापन में 21 दिनों बाद भी एक्शन नहीं
निवासियों ने उत्तर प्रदेश अपार्टमेंट एक्ट के तहत चुनाव करवाने के लिए कोर्ट रिसीवर कार्यालय में एक ज्ञापन दिया था और 21 दिनों के भीतर चुनाव कराने की मांग की थी, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। सोसाइटी के निवासियों ने शनिवार को कोर्ट रिसीवर कार्यालय में एक अनुस्मारक नोटिस दिया है, जिसमें अगले 14 दिनों के भीतर चुनाव प्रक्रिया शुरू करने की मांग की गई है।

क्या हैं निवासियों की मांगें?
निवासियों का कहना है कि बिना किसी जिम्मेदार संस्था के सभी कार्य ठप पड़े हुए हैं। उनका मानना है कि जब तक चुनावी प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती, तब तक या तो कोई अंतरिम समिति बनाई जाए जो मेंटेनेंस कार्यों को आगे बढ़ाए और समस्याओं का समाधान करे, या फिर पूर्ण फ्लैटों का कब्जा दिया जाए और चाबियां वितरित की जाएं।निवासियों की एकमात्र मांग है कि कोई भी एओए या अंतरिम समिति घर खरीददारों के बीच चुनावी प्रक्रिया के माध्यम से ही बनाई जाए और न कि किसी भी मनमाने तरीके से थोपी जाए। उनका मानना है कि चुनावी प्रक्रिया से गुजरने वाली संस्था ही सभी मेंटेनेंस कार्यों को सही ढंग से कर सकती है और सोसाइटी वासियों के बीच तालमेल बना रहेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.