ग्रेटर नोएडा वेस्ट की फ्यूजन होम्स सोसाइटी में पटाखों की चिंगारी से लगी भीषण आग, कई वाहन जलकर खाक

BIG BREAKING : ग्रेटर नोएडा वेस्ट की फ्यूजन होम्स सोसाइटी में पटाखों की चिंगारी से लगी भीषण आग, कई वाहन जलकर खाक

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की फ्यूजन होम्स सोसाइटी में पटाखों की चिंगारी से लगी भीषण आग, कई वाहन जलकर खाक

Tricity Today | आग पर काबू पाने की कोशिश करते हुए

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट की फ्यूजन होम्स सोसाइटी के बेसमेंट में भयंकर आग लग गई। बताया जा रहा है कि पटाखे की चिंगारी से आग लगी है। आग ने बेसमेंट में खड़ी कई गाड़ियों को अपनी चपेट में ले लिया। हादसे में दो पहिया वाहन और दो कार पूरी तरह जलकर खाक हो गए। अन्य गाड़ियों को भी गंभीर नुकसान पहुंचा है।

कैसे लगी आग
ग्रेटर नोएडा वेस्ट की फ्यूजन होम्स सोसाइटी में पटाखों की चिंगारी से यह हादसा हुआ। जिससे वहां हड़कंप मच गया। रात करीब आठ बजे बेसमेंट में खड़े वाहनों में अचानक आग लग गई। इससे सोसायटी के निवासियों में अफरातफरी का माहौल बन गया। यह हादसा तब हुआ, जब आतिशबाजी की जा रही थी। दो बच्चे पटाखे फोड़ रहे थे। पटाखे शाफ्ट में गिर गए जिसमें गाड़ियां खड़ी थी। एक पटाखे की चिंगारी सीधे बेसमेंट में गिरी। जिससे तुरंत आग लग गई।

बेसमेंट में खड़ी दो बाइक और दो कार खाक
आग इतनी तेज थी कि वहां खड़ी दो बाइक और दो कारें पूरी तरह से जल गईं। आग से बेसमेंट में घना धुआं फैल गया, जिससे आसपास के निवासियों में भय व्याप्त हो गया। दमकल विभाग को सूचना दी गई और सोसाइटी के सुरक्षा गार्डों ने आग को काबू में किया।

सोशल मीडिया के जरिए मिली जानकारी 
बिसरख पुलिस का कहना है कि 9:40 पर ट्विटर के माध्यम से जानकारी मिली कि फ्यूजन होम्स सोसाइटी के बेसमेंट में आग लग गई। त्वरित कार्यवाही करते हुए दो गाड़ियां भेजी गई। टीम के पहुंचने से पहले आग बुझ गई थी।

मौके पर पहुंची पुलिस टीम
घटना के बाद मौके पर बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए और सोसाइटी के निवासियों में बेचैनी का माहौल बन गया। इसी दौरान बिसरख थाना पुलिस टीम तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और स्थिति का जायजा लिया। आग लगने का कारण और सोसाइटी में अग्नि सुरक्षा उपायों की जांच के लिए पुलिस ने विस्तृत जांच शुरू कर दी है।

अन्य खबरे