गौतमबुद्ध नगर विकास समिति की मांग पर IAS अन्नपूर्णा गर्ग ने किया सर्वे, जल्द मिलेगा लाखों लोगों को फायदा

बड़ा मुद्दा : गौतमबुद्ध नगर विकास समिति की मांग पर IAS अन्नपूर्णा गर्ग ने किया सर्वे, जल्द मिलेगा लाखों लोगों को फायदा

गौतमबुद्ध नगर विकास समिति की मांग पर IAS अन्नपूर्णा गर्ग ने किया सर्वे, जल्द मिलेगा लाखों लोगों को फायदा

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अफसरों ने किया सर्वे

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में तेजी के साथ आबादी बढ़ती जा रही है। बढ़ती आबादी के कारण सड़कों पर जाम की समस्या पैदा होती है। सड़क पार करते वक्त भी लोगों को अपनी जान जोखिम में डालनी पड़ती है। इस समस्या के लिए गौतमबुद्ध नगर विकास समिति ने मुद्दा उठाया है। इसी को लेकर समिति के सदस्यों ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ पैदल पुल को लेकर सर्वे किया।

शहर में तेजी से हो रही आबादी में वृद्धि
समिति की अध्यक्ष रश्मि पांडेय ने बताया कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट में तेजी से शहरीकरण और आबादी में वृद्धि हुई है, जिससे सड़कों पर बढ़ते वाहन यातायात और भीड़ का में इजाफा हुआ है। दुर्भाग्यवश मौजूदा समय में पैदल यात्रियों की आवश्यकताओं को पूरा करने में पर्याप्त नहीं है, जिससे व्यस्त चौराहों और उच्च यातायात क्षेत्रों में दुर्घटना संभावित क्षेत्र बढ़ रहे है। इसके लिए गौतमबुद्ध नगर विकास समिति के सदस्यों ने सीईओ ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के नाम ज्ञापन एसीओ अननपूर्णा ज्ञापन दिया था। जिसके फल स्वरूप विषय की गंभीरता को लेते हुए  एसीओ अन्नपूर्णा गर्ग द्वारा चिन्हित स्थानों का आज सर्वे करवाया गया। जिसमें अथॉरिटी और समिति के सदस्यों ने साथ मिलकर सर्वे किया।

इन स्थानों का अफसरों ने लिया जायजा
अनूप कुमार सोनी ने बताया कि मुख्य रूप से गौर सिटी और पाम ओलंपिया के मध्य, सुपरटेक और निराला ग्रीनशायर के मध्य, शाहबेरी कट और गैलेक्सी ब्लू प्लाजा मोड के पास, ऐस सिटी और स्टेलर जीवन के पास, हनुमान मन्दिर और इको विलेज-1 के पास प्राधिकरण की टीम ने सर्वे किया। यह सर्वे पिछले दो दिनों से अथॉरिटी और समिति के सदस्यों के सहयोग से किया जा रहा है। सर्वे के दौरान उपाध्यक्ष हिमांशु राजपूत, प्राधिकरण से सीनियर प्रबंधक राकेश कुमार गौतम, प्रबंधक रतिक, प्रशांत और सत्येंद्र आदि लोग मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.