गौर सिटी-2 में अवैध रूप से काटे गए 4 साल पुराने पेड़, निवासियों ने की प्राधिकरण से कार्रवाई की मांग

कानून की परवाह नहीं : गौर सिटी-2 में अवैध रूप से काटे गए 4 साल पुराने पेड़, निवासियों ने की प्राधिकरण से कार्रवाई की मांग

गौर सिटी-2 में अवैध रूप से काटे गए 4 साल पुराने पेड़, निवासियों ने की प्राधिकरण से कार्रवाई की मांग

Tricity Today | 4 साल पुराने पेड़ काटे

गौर सिटी-2 में अवैध रूप से काटे गए 4 साल पुराने पेड़, निवासियों ने की प्राधिकरण से कार्रवाई की मांग Greater Noida West : जहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वृक्षारोपण को बढ़ावा दे रहे हैं, वहीं ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गौर सिटी-2 में खुलेआम पेड़ काटे जा रहे हैं। यह पेड़ पिछले 4 साल से निवासियों द्वारा बचाए गए थे। जब इस बारे में निवासियों ने बिल्डर गौर संस से पूछा गया तो उन्होंने पेड़ काटने से साफ इंकार कर दिया है। कटे पड़े पेड़ों के फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। जिन्हें लेकर निवासी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

मनुष्य के साथ जीव-जंतुओं के लिए भी हानिकारक 
गौर सिटी-2 के 14वें एवेन्यू में पिछले 4 साल से लगे पेड़ों को सरेआम अज्ञात लोग काट रहे हैं। यह पेड़ निवासियों ने गौर संस की टीम से विनती करके बचा थे। निवासियों का कहना है कि एक तरफ सरकार अधिक से अधिक पेड़ लगाने का लक्ष्य रख रही है, वहीं दूसरी ओर गौर संस की टीम पेड़ काटे जा रही है। बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए हमें अधिक से अधिक पेड़ लगाने चाहिएं। पेड़ों को लगातार काटने से मनुष्य के साथ-साथ जीव जंतुओं को भी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।
निवासियों ने प्राधिकरण से शिकायत की
गौर सिटी-2 के निवासी महावीर ने बताया, "हम सोसायटी के निवासी हर साल खुद पेड़ खरीद कर लाते हैं और फिर उन्हें लगाते हैं। कई-कई साल इनकी देखभाल करते हैं। जब पेड़ काटने के बारे में गौर संस के स्टाफ से पूछा गया तो उन्होंने पल्ला झाड़ते हुए बताया कि यह पेड प्राधिकरण ने कटवाए हैं। अब पेड़ काटने की घटना के खिलाफ प्राधिकरण में शिकायत की है। निवासी मामले में कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।"

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.