नए साल में जश्न की जगह इस हाउसिंग सोसायटी में हजारों लोगों को झेलनी पड़ी पानी की किल्लत, बीती रात हुआ बवाल

Greater Noida West : नए साल में जश्न की जगह इस हाउसिंग सोसायटी में हजारों लोगों को झेलनी पड़ी पानी की किल्लत, बीती रात हुआ बवाल

नए साल में जश्न की जगह इस हाउसिंग सोसायटी में हजारों लोगों को झेलनी पड़ी पानी की किल्लत, बीती रात हुआ बवाल

Tricity Today | इकट्ठा होकर किया धरना-प्रदर्शन 

Greater Noida West : शहर की नामी हाउसिंग सोसाइटी में सोमवार को पूरे दिन पानी नसीब नहीं हुआ। सोसाइटी के हजारों परिवार परेशान रहे। दिन भर पानी का इन्तजार कर रहे निवासियों का धैर्य जवाब दे गया और रात में खूब हंगामा किया। जानकारी मिलने पर बिसरख कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। किसी तरह हालत संभाले हैं। यह मामला ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित पंचशील ग्रीन-2 हाउसिंग सोसायटी का है। इस सोसाइटी में करीब 2,500 से ज्यादा परिवार रहते हैं। पानी की समस्या से साल के पहले ही दिन भर लोग परेशान रहे।

कई दिनों से पानी की आपूर्ति में परेशानी
मिली जानकारी के मुताबिक पिछले कई दिनों से पानी का लो-प्रेशर आ रहा था। सोमवार को तो सप्लाई नहीं बंद हो गई। पानी नहीं आने की समस्या से परेशान परिवार गेट पर एकत्र हो गए। समाधान के लिए शिकायत करने लगे। सोसाइटी निवासियों का आरोप है कि बार-बार शिकायत करने के बावजूद पानी अभी तक उन्हें नसीब नहीं हुआ है। जिसको लेकर सोसाइटी निवासी आक्रोश से भरे हुए हैं। साथ ही नए साल में जश्न की जगह उन्हें पानी की किल्लत का सामना करना पड़ा। सूचना मिलाने पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह पूरे मामले को सुलझाना चाहा, लेकिन परेशान निवासियों ने गेट बंद करके हंगामा करना शुरू कर दिया।

बाजार जाकर बोतलें खरीदने पर हुए मजबूर
सोसाइटी के निवासी दीपांकर कुमार का कहना है कि नए साल के पहले दिन भी घरों के बाथरूम में पानी नहीं आ रहा था। इसको लेकर उन्होंने कई बार मेंटेनेंस को शिकायत दी थी। लेकिन मेंटेनेंस कर्मचारियों ने इस पर कोई कदम नहीं उठाया। नए साल के दिन तक पानी पूरी तरह आना ही बंद हो गया। आरोप है कि सुबह से ही घरों में पानी नहीं होने के कारण महिलाओं के लिए घर में खाना बनाना और घरेलू काम करना बहुत मुश्किल हो गया था। सोसाइटी के लोगों को पीने के पानी के लिए भी बाजार जाकर बोतलें खरीदने पर मजबूर होना पड़ा।

गेट पर इकट्ठा होकर किया धरना-प्रदर्शन 
सोसाइटी के निवासी अमित ने बताया कि सोमवार को देर रात तक पानी नहीं आने के कारण लोग गेट पर खड़े रहे और मेंटेनेंस के खिलाफ धरना-प्रदर्शन करते रहे। मौके पर पहुंची पुलिस को इस मामले में शिकायत दी गयी लेकिन उसके बावजूद लोगों को पानी आधी रात तक नहीं मिल पाया। आरोप है कि जब सोसाइटी निवासियों ने मेंटेनेंस अधिकारी से शिकायत करनी चाही तो उन्होंने अपना ऑफिस बंद कर दिया। बहुत परेशान होने के बाद निवासियों  ने गेट पर इकट्ठा होकर धरना-प्रदर्शन किया।

रात 10 बजे निवासियों ने मैनेजर को घेर लिया
निवासियों का आरोप है कि सोसाइटी के जीएम अरुण धीमान से इस पूरे मामले की बात करनी चाही, लेकिन उन्होंने कोई बात नहीं सुनी। रात करीब 10 बजे मेंटेनेंस मैनेजर को सोसाइटी के लोगों ने घेर लिया। समस्या को सुलझाने की बात रखी। तब मेंटेनेंस मैनेजर सुरेश ने कहा कि इस समस्या को लेकर पुलिस से बात की जा रही है। जल्द ही समस्या का समाधान निकला जाएगा।

शिकायत के लिए सोशल मीडिया का लिया सहारा
लोगों ने कहा, "सोसायटी के मेंटेनेंस विभाग को बार-बार शिकायत देने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई है। हम लोग इस समस्या को कई दिनों से झेल रहे हैं। हमने सोशल मीडिया के जरिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को भी शिकायत दी है। वहां से कोई जवाब नहीं मिला है।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.