भारतीय कुर्मी महासभा ने तेजपाल नागर से की बड़ी मांग, कहा- लौह पुरुष के नाम पर हो गोल चक्कर का नाम

Greater Noida West : भारतीय कुर्मी महासभा ने तेजपाल नागर से की बड़ी मांग, कहा- लौह पुरुष के नाम पर हो गोल चक्कर का नाम

भारतीय कुर्मी महासभा ने तेजपाल नागर से की बड़ी मांग, कहा- लौह पुरुष के नाम पर हो गोल चक्कर का नाम

Google Image | तेजपाल नागर से की बड़ी मांग

भारतीय कुर्मी महासभा ने तेजपाल नागर से की बड़ी मांग, कहा- लौह पुरुष के नाम पर हो गोल चक्कर का नाम Greater Noida West : भारतीय कुर्मी महासभा ने आधुनिक भारत के निर्माता कहे जाने वाले भारत रत्न सरदार वल्लभ भाई पटेल की 147वीं जयंती मनाई। कुर्मी महासभा ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट के किसी एक गोलचक्कर का नाम सरदार वल्लभ भाई पटेल के नाम पर रखने के लिए तेजपाल नागर को ज्ञापन सौंपा। जिसमें विधायक ने जल्द ही मुख्यमंत्री और ग्रेटर नोएडा ऑथोरिटी से इस मामले में बातचीत करने का आश्वासन दिया है।

देश के लिए निभाई अहम भूमिका : तेजपाल नगर
दादरी विधायक तेजपाल नागर ने सरदार पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए नमन किया। उन्होंने ने सरदार वल्लभभाई पटेल के भारत को जोड़ने में दिए गए योगदान के बारे में अपने विचार रखे। विधायक ने कहा कि कैसे भारत को आजादी मिलने के बाद सरदार वल्लभ भाई पटेल ने पूरे राष्ट्र को एकता के सूत्र में बांधने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

गरीबों के थे मसीहा : अभिषेक कुमार
विशिष्ट अतिथि नेफोवा के अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने कैसे किसानों, गरीबों, जरूरतमंदों की मदद करने का काम किया। जिसके बाद उनको सरदार और लौह पुरुष के नाम से जाना गया। भारतीय कुर्मी महासभा गौतमबुद्ध नगर के जिलाध्यक्ष गौरव पटेल ने इस दौरान लौह पुरुष और भारत रत्न सरदार वल्लभभाई पटेल के जीवन एवं उनके भारत देश को महान देश बनाने में उनके योगदान के बारे में विस्त्रत रूप से अपने विचार रखे।

अखंड भारत का सपना साकार
जिला उपाध्यक्ष विकाश कटियार ने बताया कि कैसे सरदार पटेल ने कहा कि भारत की 562 रियासतों को जोड़ने का काम किया और अखंड भारत का सपना साकार किया। एडिशनल कमिश्नर जीएसटी जयप्रकाश नारायण पटेल ने सरदार वल्लभ भाई पटेल के द्वारा उनके अनेको विचारों और अखंडता के बारे में विश्तृत चर्चा की है। 

देश को जोड़ने का काम किया : दीपक यादव
दादरी विधायक प्रतिनिधि दीपक यादव ने बताया कि सरदार पटेल ने देश को जोड़ने का काम किया। अब सरदार के बचे हुए कामों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे है। धारा 370 को हटाकर सरदार पटेल के विचारों को आगे बढ़ाने का काम कर रहे है।

यह लोग रहे उपस्थित
इस दौरान भारतीय कुर्मी महासभा के सैकड़ो पदाधिकारी, मृगांक कुमार, विकास कटियार, अंशुल गंगवार, रोहित सचान, ज्योति, एसपी सिंह, अनुराग कटियार, विजय सिन्हा, विकास चंद्र, अतुल पटेल, अभिषेक सिंह, विक्रम सचान, अवधेश वर्मा, प्रवीण राज, सौरभ सिंह, सौरभ गंगवार, अजय सिंह, जय गंगवार, महेंद्र प्रताप, अनुराग कटियार, अनुभव, सागर, प्रतीक, मिथुन, प्रशांत पटेल, गोलू पटेल‌ समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.