पंचशील ग्रीन्स 2 सोसाइटी के बेसमेंट में लगी भीषण आग, निवासियों ने लगाया बिल्डर पर यह आरोप

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : पंचशील ग्रीन्स 2 सोसाइटी के बेसमेंट में लगी भीषण आग, निवासियों ने लगाया बिल्डर पर यह आरोप

पंचशील ग्रीन्स 2 सोसाइटी के बेसमेंट में लगी भीषण आग, निवासियों ने लगाया बिल्डर पर यह आरोप

Tricity Today | फायर ब्रिगेड ने पाया आग पर काबू

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित पंचशील ग्रीन्स-2 सोसाइटी के B4 टावर के बेसमेंट में बीती रात को भीषण आग लग गई। जिसके बाद मौके पर लोगों में अफरा-तफरी मच गई। ओवरलोडिंग के कारण बेसमेंट में शॉर्ट सर्किट हो गया था जिस वजह से आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही निवासियों ने तुरंत फायर ब्रिगेड पर सुचित कर दिया गया। जिसके बाद फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर एक से डेढ़ घंटे के अंदर आग पर काबू पा लिया। आग लगने की वजह से टावर की लाइट को काट दिया गया। जिस से बच्चों समेत 15 लोग लिफ्ट में फंस गए। निवासियों ने बिल्डर पर आरोप लगाया है कि बिल्डर द्वारा आग से बचाव के लिए लगाए गए एक भी उपकरणों ने काम नहीं किया। 

धुएं के कारण बच्चों को हुई काफी परेशानी 
पंचशील ग्रीन्स-2 सोसाइटी के निवासी आलोक ने बताया कि बीती रात करीब 10:00 बजे सोसाइटी के B4 टावर में भयंकर आग लग गई। जिसके बाद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। उन्होंने बताया कि तुरंत फायर ब्रिगेड को सुचित कर दिया गया। तकरीबन एक घंटे बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और एक से डेढ़ घंटे के अंदर आग पर काबू पा लिया गया। उन्होंने बताया कि ओवरलोडिंग की वजह से बेसमेंट में शॉर्ट सर्किट हो गया था, जिस वजह से आग लग गई। उन्होंने बताया कि आग लगने के कारण चारों तरफ काफी ज्यादा धुआं हो गया। जिससे बच्चों को काफी परेशानी हुई। 

6 बच्चे और महिलाओं समेत 15 लोग लिफ्ट में फंसे 
आलोक बताया कि आग की कारण टावर की लाइट को काट दिया गया था। जिस 6 बच्चे और महिलाओं समेत 15 लोग लिफ्ट में फंस गए। इन लोगों को लिफ्ट में फंसे रहने के कारण काफी दिक्कतें हुई। ये लोग लिफ्ट में करीब 15 से 20 मिनट तक फंसे रहे। जब टावर में बिजली की सप्लाई को शुरू किया गया। उसके बाद इन लोगों को सुरक्षित लिफ्ट से बाहर निकाला गया। 

बिल्डर द्वारा फायर के लगाए गए उपकरणों ने नहीं किया काम 
आलोक ने बताया कि बिल्डर द्वारा आग पर काबू पाने के लिए फायर के उपकरण लगाए गए हैं, लेकिन जिस दौरान बेसमेंट में आग लगी एक भी उपकरण ने काम नहीं। किया इसकी शिकायत उन्होंने बिल्डर से भी की है। उन्होंने बताया कि आज सभी सोसाइटी के लोग इस मामले के खिलाफ बिसरख कोतवाली में शिकायत करने जा रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.