सांसद डॉ महेश शर्मा और एमएलए तेजपाल नागर ने फ्री टॉयलेट का उद्घाटन किया, जानें क्या बोले

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : सांसद डॉ महेश शर्मा और एमएलए तेजपाल नागर ने फ्री टॉयलेट का उद्घाटन किया, जानें क्या बोले

सांसद डॉ महेश शर्मा और एमएलए तेजपाल नागर ने फ्री टॉयलेट का उद्घाटन किया, जानें क्या बोले

Tricity Today | सांसद डॉ महेश शर्मा और एमएलए तेजपाल नागर ने फ्री टॉयलेट का उद्घाटन किया

Greater Noida West : गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ महेश शर्मा और दादरी से भारतीय जनता पार्टी के विधायक तेजपाल सिंह नागर ने आज ग्रेटर नोएडा वेस्ट के चार मूर्ति पर पिंक टॉयलेट का उद्घाटन किया। उनके साथ ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के तमाम अफसरों समेत अन्य नारी शक्ति मौजूद रही। दरअसल प्राधिकरण ने शहर के लोगों को सुविधा देने के लिए दो दर्जन से ज्यादा पिंक और मुफ्त पायलट टॉयलेट का निर्माण कराया है। बीते दिनों ही ट्राइसिटी टुडे ने यह खबर प्रकाशित की थी कि बनने के बाद भी इन्हें बंद रखा गया है।

बताते चलें कि ग्रेटर नोएडा और वेस्ट के लाखों लोगों को सहूलियत देने के लिए प्राधिकरण ने दो दर्जन से ज्यादा मुफ्त टॉयलेट बनवाया था। वेस्ट के चार मूर्ति चौक पर आज सांसद डॉ महेश शर्मा और विधायक तेजपाल सिंह नागर ने फीता काटकर इन सभी का उद्घाटन किया। इस मौके पर दोनों जनप्रतिनिधियों ने ट्राइसिटी टुडे से खास बातचीत की और अपने विचार रखें।

सांसद डॉ महेश शर्मा ने कहा, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घर-घर टॉयलेट बनाने की बात कही थी तो कुछ लोग हंसे थे। लेकिन उनका सपना सच हो रहा है। लोगों को सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। पीएम मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एक फार्मूला है, वह है विकास का मार्ग। इस पर आगे बढ़ते हुए दोनों देश और प्रदेश को आगे बढ़ा रहे हैं। पीएम मोदी ने स्वच्छता के साथ टॉयलेट को मातृशक्ति की सुरक्षा और सम्मान से भी जुड़ा था।

उन्होंने आगे कहा, नोएडा एक्सटेंशन भविष्य का शहर है। यहां इस तरह की सुविधाएं बहुत जरूरी थी। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण और उनकी पूरी टीम को बधाई कि उन्होंने दो दर्जन से ज्यादा फ्री शौचालय बनाएं। इससे पीएम नरेंद्र मोदी के खुले में शौच से मुक्ति अभियान को बल मिलेगा। साथ ही स्वच्छता का वातावरण रहेगा। पिंक टॉयलेट बनाकर मातृशक्ति को सम्मान दिया जा रहा है। नारी सुरक्षा हमारे लिए सर्वोपरि है। इसलिए जगह-जगह पिंक टॉयलेट बनाए गए हैं। यह सिलसिला चलता रहेगा। जरूरत के मुताबिक और शौचालय बनाए जाएंगे।

एमएलए तेजपाल सिंह नगर ने कहा, हम आज 14 टॉयलेट का उद्घाटन कर रहे हैं। 10 अन्य का भी उद्घाटन होना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में स्वच्छता मिशन को आगे बढ़ाए जा रहा है। पीएम मोदी ने स्वच्छता का सपना देखा था। वह पूरा हो रहा है। इससे ग्रेटर नोएडा स्वच्छ रहेगा, गौतमबुद्ध नगर में साफ-सफाई रहेगी। पूरे देश में स्वच्छता रहेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.