नेफोवा ने नोएडा मेट्रो फीडर बस की सर्विस बहाल करने की मांग की

Greater Noida West : नेफोवा ने नोएडा मेट्रो फीडर बस की सर्विस बहाल करने की मांग की

नेफोवा ने नोएडा मेट्रो फीडर बस की सर्विस बहाल करने की मांग की

Tricity Today | नोएडा मेट्रो फीडर

कोरोना महामारी के चलते संपूर्ण लॉकडाउन में नोएडा मेट्रो की फीडर बसों का परिचालन ठप सा हो गया था। अनलॉक के साथ साथ बसों का परिचालन शुरू हो रहा था। दिसंबर में नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के बोर्ड बैठक ने सभी रूटों पर बसों का परिचालन बंद करने का निर्णय लिया था। अब जब सब कुछ नार्मल होता जा रहा है। धीरे धीरे ऑफिस और अन्य व्यावसायिक संस्थान खुल रहे हैं। दिल्ली मेट्रो के साथ साथ नोएडा मेट्रो का परिचालन भी शुरू हो गया है। ऐसे में दैनिक मेट्रो यात्रियों को मेट्रो फीडर बसों का ना चलना बहुत परेशान कर रहा है।  ऐसे में बुधवार को नेफोवा के पदाधिकारियों ने नोएडा मेट्रो फीडर बस सेवा संचालित करने की मांग की है।

नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया कि ग्रेनो वेस्ट के सभी सोसाइटी के निवासियों की ओर से इस मुद्दे को टि्वटर के माध्यम से उठाया गया है। ट्विटर के जरिए के नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन और नोएडा मेट्रो की मैनेजिंग डायरेक्टर रितू माहेश्वरी से फीडर बसों का परिचालन तत्काल प्रभाव से शुरू करने की अपील की है। टि्वटर पर विभिन्न सोसायटी के निवासियों ने फीडर बसों के परिचालन ना होने के कारण हो रहे दिक्कतों की बात कही है और सभी ने फीडर बसों की सेवा शुरू करने की मांग की है।

गौर सिटी निवासी प्रीत भार्गव का कहना है कि जब सभी तरह की बस सेवा की शुरुआत हो गई है, तो फिर मेट्रो फीडर बसें चलाने में क्या दिक्कत है। गौर सिटी निवासी अचल का कहना है कि यातायात सुगम करने की दिशा में फीडर बसें बहुत सहायक है, बस सेवा फिर से बहाल की जाए। इकोविलेज-1 निवासी रंजना भारद्वाज का कहना है कि अब कोरोना महामारी खत्म होने को है और सब कुछ खुलने की नई गाइडलाइन भी आने वाली है। ऐसे में बसों का परिचालन शुरू करना चाहिए। एक तरफ नोएडा मेट्रो ग्रेटर नोएडा वेस्ट के तरफ मेट्रो विस्तार की परियोजना शुरू करने में देर कर रही। 
वहीं दूसरी ओर जो भी सहूलियत हैं वो भी बंद कर दी। निराला एस्पायर निवासी सुशील गुप्ता कहते हैं कि अब इसपर कुछ ज्यादा विलंब नहीं किया जाए, आने जाने में बहुत ही दिक्कत का सामना करना पड़ता है। अरिहंत अम्बर निवासी अमित गुप्ता कहते हैं उनके सोसाइटी में 350 फैमिली रह रही हैं। फीडर बस सेवा को अरिहंत अंबर से शुरू किया जाए। ताकि इस सेवा का लाभ इन 350 परिवारों को भी मिल सके।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.