नेफोवा ने जरूरतमंद महिलाओं को बांटे सैनिटरी पैड, स्कूली छात्राओं ने लिया हिस्सा

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : नेफोवा ने जरूरतमंद महिलाओं को बांटे सैनिटरी पैड, स्कूली छात्राओं ने लिया हिस्सा

नेफोवा ने जरूरतमंद महिलाओं को बांटे सैनिटरी पैड, स्कूली छात्राओं ने लिया हिस्सा

Tricity Today | वितरित सैनिटरी पैड

Greater Noida West : नेफोवा की वीमेंस टीम की सदस्यों ने भीषण गर्मी के बावजूद ग्रेटर नोएडा वेस्ट की झुग्गियों में रहने वाली महिलाओं और लड़कियों को सैनिटरी पैड वितरित किए हैं। सैनिटरी पैड वितरण का यह आयोजन ग्रेटर नोएडा वेस्ट के डिवाइन ड्रीम फार्म हाउस के पास स्थित झुग्गी में किया गया। पिछले कुछ महीने से नेफोवा महिला टीम का यह अभियान अनवरत जारी है। पैड वितरित के दौरान संस्था ने महिलाओं और स्कूल की छात्राओं को जागरूक किया। नेफोवा वीमेंस टीम की सदस्य शुभ्रा सिंह, शशि बाला और ज्योति जायसवाल के द्वारा उन्हें स्वास्थ्य संबंधी जरूरी जानकारियां दी गई। 

स्कूल की छात्राओं ने लिया हिस्सा
नेफोवा की इस मुहिम में आज ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सर्वोत्तम स्कूल की कुछ छात्राओं ने भी भाग लिया और नेफोवा वीमेंस टीम के साथ मिलकर सैनिटरी पैड वितरण किए। छात्रों के अभिभावकों ने बताया कि बच्चियां नेफोवा वीमेंस टीम के नेतृत्व में नेक कार्य में शामिल होकर बहुत ही उत्साहित है और सामाजिक कार्यों में अपने दायित्व को लेकर बहुत कुछ सीख रही हैं। 

स्वास्थ्य के प्रति जागरूक
नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने कहा कि नेफोवा का उद्देश्य सिर्फ इतना है कि झुग्गियों में रहने वाली महिला, मजदूरी का काम घरेलू सहायिका, हर वर्ग की महिलाओं और युवा लड़कियों को उनके स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया जाए। संस्था के तरफ से जरूरतमंद महिलाओं और स्कूली छात्राओं को को मुफ्त सैनिटरी पैड उपलब्ध करवाए गए हैं।

मुहिम आगे भी जारी
महासचिव श्वेता भारती ने बताया कि हाल के दिनों में गर्मी तेजी से बढ़ी है। तापमान का पाड़ा दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। ऐसे में महिलाओं को माहवारी के दौरान स्वच्छता पर विशेष ध्यान रखने की जररूत होती है। स्वच्छता से गंभीर बीमारियों से बचाव भी किया जा सकता है। यह मुहिम आगे भी जारी रहेगी।

यह लोग थे उपस्थित
इस आयोजन में महासचिव श्वेता भारती, रंजना भारद्वाज, ज्योति जायसवाल, शुभ्रा सिंह, भावना गौड़, शशि बाला, बर्नाली माहेला, तनु भार्गव, नेहा शर्मा, मंजू गुप्ता, वैशाली मनोहर, नम्रता भेड़ा, अनुष्का, स्नेहा, काशवी, अपराजिता गुप्ता, समीर भारद्वाज, जितेंद्र कुमार, महेंद्र जायसवाल आदि सदस्य शामिल रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.