नेफोवा ने एसीईओ से कहा- कोई एक परेशानी हो तो बताएं, एसीईओ बोले...

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : नेफोवा ने एसीईओ से कहा- कोई एक परेशानी हो तो बताएं, एसीईओ बोले...

नेफोवा ने एसीईओ से कहा- कोई एक परेशानी हो तो बताएं, एसीईओ बोले...

Tricity Today | नेफोवा ने एसीईओ से की मुलाकात

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित अनेक हाउसिंग सोसायटी की समस्याओं को लेकर बुधवार को प्राधिकरण के अधिकारियों से मुलाकात की। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बनी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के दफ्तर में अनेक सोसाइटी के निवासियों ने एसीईओ से मुकालात की।

पूरा भुगतान करने के बावजूद भी फ्लैट की रजिस्ट्री नहीं
सामाजिक संस्था नेफोवा के अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित सोसाइटी में रजिस्ट्री और रखरखाव को लेकर काफी समस्या है। शहर की काफी सोसाइटी में पूरा भुगतान करने के बावजूद भी फ्लैट की रजिस्ट्री नहीं हुई है, जिसके कारण सोसायटी के निवासियों और बिल्डर के बीच तनाव का माहौल रहता है। उसके अलावा मूलभूत सुविधाओं को लेकर भी सोसाइटी में निवासी परेशान है। 

जल्द निस्तारण करने का आश्वासन मिला
ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित ऐश्वर्यम हाउसिंग सोसायटी, गौर सिटी और अपैक्स गोल्फ एवेन्यू हाउसिंग सोसायटी के निवासियों ने एसीईओ अमनदीप दुली ने सभी सोसाइटी के निवासियों की समस्याओं को सुनकर जल्द से जल्द निस्तारण करने का आश्वासन दिया है।

गौर सिटी-2 का भी बुरा हाल
GC-12 अध्यक्ष राकेश रंजन ने गौर सिटी-2 की समस्या को उठाते हुए कहा है कि गौर सिटी-2 की अंदरूनी सड़के पूरी तरह टूटी पड़ी है, स्ट्रीट लाइट और हॉर्टिकल्चर का रखरखाव भी नहीं हो रहा। इसके साथ सीवर लाइन भी सही से कार्यरत नहीं है। जिसके वजह से बारिश में सोसाइटियों में बैकफ्लो की समस्या आते रहती है। प्राधिकरण के सीईओ से अनुरोध किया कि बिल्डर को इन समस्याओं का निस्तारण करने हेतु निर्देशित किया जाए।

सोसाइटी में पार्किंग का बुरा हाल
ऐश्वर्यम सोसाइटी के निवासियों ने अपनी समस्या को रखते हुए कहा कि सोसाइटी में रैंप, पार्किंग एरिया में सड़कों बहुत ही बुरा हाल है। बेसमेंट में जगह-जगह सीलन है। पानी का रिसाव हो रहा। टावर में भी जगह-जगह सीलन है। अग्निशमन यंत्र पूरी तरह से चालू नही है। RWH, एसटीपी, डब्लूटीपी और कचरा प्रबंधन भी सही तरीके से काम नही करता।

रजिस्ट्री और रखरखाव मुद्दे पर चर्चा हुई
अपैक्स गोल्फ एवेन्यू के निवासियों ने अपने सोसाइटी के रजिस्ट्री और रखरखाव मुद्दे पर चर्चा की। सोसाइटी में 730 फ्लैट है और लगभग पूरा तैयार है लेकिन फ्लैटों की रजिस्ट्री नही हो रही। यहां के निवासी बिल्डर और प्राधिकरण के लड़ाई में पीस रहे है। एसीईओ अमनदीप दुली ने बताया कि सभी सोसाइटियों की प्राधिकरण और बिल्डर के साथ त्रिपक्षीय मीटिंग करवाई जा रही है। इन सभी सोसाइटियों का भी मीटिंग करवा कर समस्या का निस्तारण करवाया जाएगा।

अंडरपास, श्मशान घाट, स्टेडियम और रामलीला ग्राउंड पर हुई चर्चा
नेफोवा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनीष कुमार ने एक बार फिर अंडरपास, श्मशान घाट, स्टेडियम और रामलीला ग्राउण्ड की मांग को लेकर चर्चा की। इस पर अमनदीप ने कहा कि अंडरपास का सर्वे चल रहा है, जो दिसम्बर माह तक पूरा हो जाएगा। तत्पश्चात इसकी टेन्डर निकाली जाएगी। नई हिंडन पुल के नीचे बने श्मशान को आधुनिक किया जाएगा और उसमे CNG burnest लगाया जाएगा। स्टेडियम और रामलीला ग्राउण्ड का भी सर्वे चल रहा है। इस दौरान राहुल देव सिंह, यक्षित रौतेला, अमित मलिक, संकल्प सहाय, दीपक प्रसाद गुप्ता, अनिमेष कुमार और ज़ुहेब जमील आदि लोग शामिल रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.