प्राधिकरण के सामने फिर उठा रजिस्ट्री का मुद्दा, नेफोमा ने की अफसरों से मुलाकात

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : प्राधिकरण के सामने फिर उठा रजिस्ट्री का मुद्दा, नेफोमा ने की अफसरों से मुलाकात

प्राधिकरण के सामने फिर उठा रजिस्ट्री का मुद्दा, नेफोमा ने की अफसरों से मुलाकात

Tricity Today | नेफोमा ने की ओएसडी से मुलाकात

Great Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट फ्लैट बॉयर्स संस्था नेफोमा के प्रतिनिधित्व में ग्रेटर नोएडा वेस्ट की वेदांतम  रेडिकॉन, अरिहंत अंबर, एसकेए ग्रीन आर्क, अमात्रा होम्स आदि सोसाइटी के प्रतिनिधियों ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी सौम्या श्रीवास्तव से मिलकर सोसाइटी व्यापत समस्याओं पर विस्तृत चर्चा की।सभी निवासियों ने अपनी-अपनी सोसायटी की समस्याएं को सामने रखा, जिनको ओएसडी ने संबंधित अधिकारियों को तुरंत फोन कर के निस्तारण करने का आदेश भी दिया।

नेफोमा ने अपने पत्र में लिखा
नेफोमा ने अपने पत्र में लिखा है, ग्रेटर नोएडा वेस्ट की लगभग सभी सोसाइटी में मूलभूत सुविधाओं को लेकर फ्लैट निवासियों में काफी रोष है। जिसके कारण हर रविवार को सोसाइटी निवासी अपने पूरे परिवार के साथ धरना प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होते हैं। बिल्डरों द्वारा जो ब्रोसर में सुविधाएं बोली थी, उनमें से आधी सुविधाएं भी फ्लैट निवासियों को नहीं दी जा रही है। जिसके कारण आए दिन कोई-न-कोई समस्या सोसाइटी में उत्पन्न हो जाती है।

बिल्डर पर लगाए यह आरोप
पत्र में लिखा है कि बिल्डरों द्वारा फ्लैट निवासियों को परेशान किया जाता है, निवासियों के बोलने पर बाउंसरों द्वारा धमकाया जाता है। सबसे बड़ी समस्या है कि फ्लैट निवासियों की रजिस्ट्री नहीं हो रही है। जिससे फ्लैट निवासी अपने मालिकाना हक से वंचित हैं। भारी भरकम मेंटेनेंस चार्ज बिल्डर द्वारा वसूला जा रहा है। जबकि बिल्डर को ना ओसी मिला है ना सीसी मिला है। फ्लैट निवासियों को रहने के लिए फ्लेट दे दिया गया था, यह कहकर की ओसी प्राधिकरण में एप्लाई है जल्द आपकी रजिस्ट्री करा दी जाएगी। सोसाइटी में फायर स्टेशन नहीं चलता है। एसटीपी काम नहीं करते हैं। जबकि प्राधिकरण द्वारा उनको एनओसी दी गई है।

बिल्डरों ने निवासियों को ठगा
नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान ने बताया की सबसे बड़ी समस्या रजिस्ट्री की है। जिससे निवासियों में बहुत रोष है और मालिकाना हक के लिए हर रविवार को धरना प्रदर्शन करना पड़ रहा है, मूलभूत सुविधाओं के नाम पर बिल्डरों ने निवासियों को ठगा है। इस बैठक में अनूप कुमार, आशुतोष सिंह, दीपक, कन्हैया वर्मा, आशुतोष कुमार, एके शर्मा, शंकर झा आदि सदस्य उपस्थित रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.