निराला ग्रीनशायर बिल्डर को लगा झटका, एनजीटी ने सोसाइटी में बने कूड़ेदान को किया सील

समस्याओं का शहर ग्रेटर नोएडा वेस्ट : निराला ग्रीनशायर बिल्डर को लगा झटका, एनजीटी ने सोसाइटी में बने कूड़ेदान को किया सील

निराला ग्रीनशायर बिल्डर को लगा झटका, एनजीटी ने सोसाइटी में बने कूड़ेदान को किया सील

Tricity Today | निराला ग्रीनशायर

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित निराला ग्रीनशायर हाउसिंग सोसाइटी के निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ एक शिकायत की थी, जिसके बाद अब बिल्डर को बड़ा झटका लगा है। एनजीटी कोर्ट ने सोसाइटी में बने अस्थाई कूड़ेदान पर ताला लगा दिया है। इसके अलावा बिल्डर के खिलाफ सख्त एक्शन लेने के लिए अथॉरिटी को आदेश दिए हैं। निवासियों ने इसकी शिकायत पहले प्राधिकरण से की थी, लेकिन जब वहां से कोई सुनवाई नहीं हुई तो एनजीटी चले गए। अब एनजीटी की तरफ से बिल्डर के खिलाफ एक्शन लिया गया है। 

कहां पर बनाया गया कूड़ेदान
सोसाइटी के निवासी अनुपम चौहान ने बताया कि हाउसिंग सोसायटी के भीतर टावर नंबर-8 के बेसमेंट में बिल्डर के द्वारा कूड़ेदान बना दिया गया। कूड़े को डंप करने के लिए एक अस्थाई कूड़ेदान बनाया गया, जिसकी वजह से लोगों को समस्या होने लगी। इसकी आवाज निवासियों ने उठाई। पहले बिल्डर से शिकायत की थी, लेकिन बिल्डर ने अनसुना कर दिया। उसके बाद ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के पास गए। 

प्राधिकरण से नहीं मिली ठीक मदद
निवासियों ने बताया कि वहां से भी कोई ठीक प्रकार से मदद नहीं मिली। जिसके बाद एनजीटी का दरवाजा खटखटाया। लंबी सुनवाई के बाद अब अंत में अस्थाई कूड़ेदान को सील कर दिया गया है। एनजीटी की टीम सोसाइटी में पहुंची और अस्थाई कूड़ेदान पर ताला लगा दिया। इसके अलावा बिल्डर के खिलाफ एक्शन का आदेश भी दिया गया है।

लोगों के स्वास्थ्य का सवाल
लोगों का कहना है कि जिस टावर के नीचे कूड़ेदान बनाया गया, उसमें करीब 125 परिवार रहते हैं। ऐसे में उनका तमाम समस्याओं का सामना करना पड़ता है। कूड़ेदान होने की वजह से बदबू ऊपर तक आती है, इस वजह से इसकी शिकायत की गई थी। कूड़े के एकत्रित होने की वजह से काफी लोग बीमार भी हो चुके हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.