एक ऑर्डर ने 46 अवैध फ्लैट्स को टूटने से बचाया, एओए ने कहा- यह गलत है

ग्रेटर नोएडा वेस्ट से बड़ी खबर : एक ऑर्डर ने 46 अवैध फ्लैट्स को टूटने से बचाया, एओए ने कहा- यह गलत है

एक ऑर्डर ने 46 अवैध फ्लैट्स को टूटने से बचाया, एओए ने कहा- यह गलत है

Tricity Today | Greater Noida West

Greater Noida West : शहर में शुक्रवार को 46 फ्लैट्स के खिलाफ बड़ा एक्शन होना था, लेकिन फ्लैट मालिक कोर्ट से स्टे कर आ गए। जिसकी वजह से ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने कोई कार्रवाई नहीं की। इस बात की जानकारी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की।अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी अन्नपूर्णा गर्ग ने दी है।

एओए ने प्राधिकरण के काटे 120 चक्कर
दरअसल, गौर सिटी-2 में स्थित नॉर्थ एवेन्यू दो में 46 फ्लैट्स ऐसे हैं, जिन्होंने ग्रीन बेल्ट पर अवैध अतिक्रमण किया है। इसकी शिकायत सोसाइटी एओए पिछले डेढ़ साल से कर रही है। इसके लिए एओए पदाधिकारियों ने 120 चक्कर प्राधिकरण के काटे थे। उसके बाद प्राधिकरण ने सभी 46 फ्लैट्स मालिकों के द्वारा किए जा रहे अवैध अतिक्रमण को तोड़ने का फैसला लिया। 

46 फ्लैट्स मालिकों ने ग्रीन बेल्ट पर किया अवैध अतिक्रमण
एओए कार्यकारिणी पदाधिकारी डॉ.परवीन कुमार ने बताया कि हाउसिंग सोसायटी में 8 टावरों के 46 फ्लैट में अवैध अतिक्रमण हो रहा है। फ्लैट मालिकों ने अवैध तरीकों से ग्रीन बेल्ट पर कब्जा किया हुआ है। एओए ने पहले इसको हटाने के लिए कहा था, लेकिन जब फ्लैट खरीदारों ने बात नहीं मानी तो ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का दरवाजा खटखटाया। परवीन कुमार ने आगे बताया कि पिछले डेढ़ सालों से इसकी शिकायत ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में की जा रही थी। डेढ़ सालों में उन्होंने 120 बार प्राधिकरण में विजिट किया है। अब जाकर इनको तोड़ने का फैसला लिया गया।

अन्नपूर्णा गर्ग आईएएस का बयान
बताया जा रहा है कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की टीम शुक्रवार को नॉर्थ एवेन्यू-2 में पहुंची, लेकिन निवासियों ने अपना स्टे दिखा दिया। जिसकी वजह से प्राधिकरण का दस्ता बिना कार्रवाई के वापस लौट गया। इस मामले में ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की एसीईओ अन्नपूर्णा गर्ग का कहना है कि प्राधिकरण और पुलिस की टीम मौके पर गई थी, लेकिन निवासियों के द्वारा एक आर्डर दिखाया गया। फिलहाल के लिए कार्रवाई रोक दी गई। अन्नपूर्णा गर्ग (आईएएस) का कहना है कि इस मामले में जांच की जाएगी। अगर अवैध अतिक्रमण हुआ तो जल्द कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.