पंचशील के निवासियों की बिजली नहीं कटेगी, डीएम ने कहा- कोई कुछ भी हो कानून काम करेगा

BIG BREAKING : पंचशील के निवासियों की बिजली नहीं कटेगी, डीएम ने कहा- कोई कुछ भी हो कानून काम करेगा

पंचशील के निवासियों की बिजली नहीं कटेगी, डीएम ने कहा- कोई कुछ भी हो कानून काम करेगा

Tricity Today | डीएम से मिले पंचशील सोसाइटी के निवासी

पंचशील के निवासियों की बिजली नहीं कटेगी, डीएम ने कहा- कोई कुछ भी हो कानून काम करेगा Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में पंचशील बिल्डर की हाउसिंग सोसाइटीज में रहने वाले निवासियों ने रविवार की सुबह सूरजपुर कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिलाधिकारी सुहास एलवाई (Suhas LY IAS) से मुलाकात की है। रविवार का अवकाश होने के बावजूद डीएम कलेक्ट्रेट पहुंचे और लोगों से मिले। निवासियों ने डीएम को अपनी परेशानियां बताईं। जिसके बाद डीएम ने एसडीएम दादरी से बात की। एसडीएम को आदेश दिया है कि किसी भी सूरत में निवासियों की बिजली नहीं काटी जाएगी। जिन निवासियों की बिजली बिल्डर ने काटी है, उसे तत्काल बहाल करवाएं। दूसरी ओर डीएम ने ग्रेटर नोएडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण (Narendra Bhushan CEO) से फोन पर बात की। अब प्राधिकरण, बिल्डर और निवासियों का एक डेलिगेशन बनेगा। सोसाइटी निवासियों की समस्याओं को सुनकर उनका समाधान करवाया जाएगा।

डीएम ने कहा- किसी निवासी की बिजली नहीं काटेगा बिल्डर
जिलाधिकारी सुहास एलवाई को निवासियों ने बताया कि उनसे एडवांस मेंटेनेंस चार्ज लिया गया है। उनके बिजली के प्रीपेड मीटर से ही मेंटिनेंस चार्ज की कटौती बिल्डर कर रहा है। यह कानून के खिलाफ है। हम सुविधाएं मांगते हैं तो बिल्डर बिजली और पानी के कनेक्शन काट देता है। इस पर डीएम ने दादरी के एसडीएम को आदेश दिया, कहा कि किसी भी निवासी का बिजली कनेक्शन नहीं काटा जाएगा। अगर बिल्डर मनमानी करें तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए। जिन निवासियों का बिजली कनेक्शन काट दिया गया है, उसे तत्काल बहाल करवाया जाए। जानकारी मिली है कि एसडीएम फोर्स लेकर सोसाइटी में जाएंगे और मेंटेनेंस डिपार्टमेंट से बिजली के कनेक्शन बाहर करवाएंगे।

डीएम ने ग्रेटर नोएडा के सीईओ नरेंद्र भूषण से बात की
डीएम सुहास एलवाई ने ग्रेटर नोएडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण को फ्लैट खरीदारों के सामने ही फोन किया। जिलाधिकारी ने सीईओ से कहा कि समस्याएं बेहद गंभीर हैं। इन लोगों का समाधान करवाया जाना चाहिए। दोनों अधिकारियों के बीच बातचीत में तय हुआ कि एक डेलिगेशन बनाया जाएगा। जिसमें प्राधिकरण, बिल्डर और निवासियों के प्रतिनिधि शामिल होंगे। यह लोग जिम्मेदार अफसरों की मौजूदगी में बैठकर समस्याओं पर विचार-विमर्श करेंगे। इन समस्याओं के समाधान के लिए एक रोडमैप तैयार किया जाएगा। जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि जल्दी ही इस डेलिगेशन का गठन कर दिया जाएगा। पंचशील बिल्डर से जुड़ी समस्याओं का समाधान शीघ्र करवाने का आश्वासन दिया है।

कोई कितना बड़ा हो, कानून अपना काम करेगा : डीएम
जिलाधिकारी सुहास एलवाई से मुलाकात के दौरान पंचशील सोसायटी के निवासियों ने बताया कि बिल्डर का भतीजा अमित चौधरी गौतमबुद्ध नगर का जिला पंचायत अध्यक्ष है। जबसे अमित चौधरी जिला पंचायत अध्यक्ष बना है, तब से पंचशील बिल्डर की गतिविधियां बेहद नकारात्मक हो गई हैं। मेंटेनेंस स्टाफ बदतमीजी करता है। वह उग्रता का प्रदर्शन करते हैं। हम लोगों को सीधे धमकी दी जाती हैं। पुलिस को भी धमकाया जा रहा है। जैसे ही निवासी मेंटेनेंस डिपार्टमेंट के पास कोई शिकायत लेकर जाते हैं, थोड़ी ही देर में बिसरख थाने से पुलिस सोसाइटी में पहुंच जाती है। बिल्डर के कर्मचारियों पर कार्रवाई करने की वजह है पुलिस हमें ही धमकाती है। जिला पंचायत अध्यक्ष अमित चौधरी अपनी राजनीतिक ताकत का दुरुपयोग कर रहे हैं। वह किसी भी तरह पंचशील बिल्डर की सोसायटी में रहने वाले निवासियों दबाना चाहते हैं। हमारे मौलिक अधिकारों पर बलात कब्जा किया जा रहा है। इस पर डीएम सुहास एलवाई ने कहा, "इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन क्या है? लोगों की समस्याएं हमारे लिए प्राथमिक हैं। कानून अपना काम करेगा, जो गलत होगा उसके खिलाफ कार्यवाही जरूर होगी।"

प्राधिकरण के साथ पहले हुई बैठक के फैसलों पर अमल नहीं
पंचशील बिल्डर, सोसायटी के निवासियों और प्राधिकरण अधिकारियों के बीच इससे पहले भी एक बैठक हो चुकी है। उस बैठक में निवासियों के लिए कई फैसले लिए गए थे। जिन पर बिल्डर को अमल करने का आदेश प्राधिकरण ने दिया था। इन फैसलों पर अब तक बिल्डर ने अमल नहीं किया है। इससे भी सोसाइटी के निवासियों में रोष है। निवासियों की ओर से 3 तरह की करीब 40 समस्याओं की सूची जिलाधिकारी को सौंपी गई है। यह लिस्ट पूर्व में निवासी ग्रेटर नोएडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण को भी भेज चुके हैं।

बिल्डर ने फोन पर निवासियों को गाली दी और अभद्रता की
पंचशील बिल्डर से जुड़ी परेशानियों को लेकर कुछ निवासियों ने शनिवार को बसपा नेता मनवीर भाटी से मुलाकात की थी। इन समस्याओं का समाधान करवाने के लिए मनवीर भाटी ने बिल्डर अनुज चौधरी को फोन किया था। इस बातचीत के दौरान अनुज चौधरी ने मनवीर भाटी को भी तल्ख लहजे में राजनीति नहीं करने की चेतावनी दी। साथ ही सोसाइटी के निवासियों को गालियां दी हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इससे पंचशील बिल्डर के फ्लैट खरीदारों में भारी रोष व्याप्त है। इससे पहले भी पंचशील बिल्डर के कर्मचारी निवासियों के साथ मारपीट कर चुके हैं। जिसमें मेंटेनेंस डिपार्टमेंट के जीएम और तीन अन्य कर्मचारियों को बिसरख पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार भी किया था। कुल मिलाकर यह कोई पहला मामला नहीं है। पंचशील बिल्डर का रवैया सोसाइटी निवासियों के लिए शुरू से आपत्तिजनक रहा है।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.