गुलशन बेलिना में शुरू हुई रजिस्ट्री, फ्लैट खरीदारों को मिली थोड़ी राहत

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : गुलशन बेलिना में शुरू हुई रजिस्ट्री, फ्लैट खरीदारों को मिली थोड़ी राहत

गुलशन बेलिना में शुरू हुई रजिस्ट्री, फ्लैट खरीदारों को मिली थोड़ी राहत

Tricity Today | रजिस्ट्री शुरू होने पर खुश है गुलशन बेलिना के निवासी

Greater Noida West : एक तरफ जहा अपना घर अपनी छत के लिए रोजाना प्रदर्शन हो रहे है, लोग रो रहे है अनशन कर रहे है आये दिन रजिस्ट्री होने के मामले सामने रहे हैवहीं ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गुलशन बेलिना सोसाइटी में रुकी हुई रजिस्ट्री होने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. निवासियों  ने बताया के कई फ्लैट्स की रजिस्ट्री आज हो गयी है. गुलशन बेलिना के निवासीयों की खुशी की सीमा ही नहीं है.
 
जानिये क्या है मामला
अविनाश सिंह, निवासी, गुलशन बेलिना कहते है, " हमने बहुत बडी जंग लड़ी है, दो साल से हमारी रजिस्ट्री अटकी हुई थी, और हम बहुत परेशान थे। यहां तक की हमने धरने और प्रदर्शन भी किये थे। बिल्डर से मीटिंग करते थे,जिनके कोई नतीजे नहीं निकलते थे।  दो साल के तप का फल अब मिलने लगा है।


बिल्डर का था 4 करोड़ रुपये बकाया
अविनाश सिंह, गुलशन बेलिना  निवासी ने बताया, "बिल्डर का 4 करोड़ रुपये  के करीब बकाया था बिल्डर के अथॉरिटी को एक किश्त जो 1 करोड़ रुपये के  करीब थी, चुकाते ही रजिस्ट्री होना शुरू हो गयी। अब निवासियों को बुलाया जा रहा है और पेपर वर्क किया जा रहा है। जिनकी रजिस्ट्री पेंडिंग है उनको अब शांति है के आज नहीं तो कल रजिस्ट्री हो जाएगी "
आज हुई 20 रजिस्ट्री
फेज 1 में 749 फ्लैट्स है और उनकी रजिस्ट्री होना शुरू हो गई थी कुछ दिन पहले। आज 23 फ्लैट्स की और रजिस्ट्री हुई है। अविनाश सिंह, निवासी गुलशन बेलिना कहते है, "जहां काम पूरी तरह बंद था, वहां धीरे धीरे काम होना तो शुरू हुआ, यही बहुत बड़ा आराम है। "

फेज 2 के  निवासिओं को करना होगा अभी इंतजार
अविनाश सिंह, निवासी कहते है, " हमारी जंग अभी खत्म नहीं हुई है। फेज 2 के निवासियों को अभी रजिस्ट्री के लिए अभी इंतजार करना होगा। क्यूंकि बिल्डर को अभी 12 करोड़ रुपया बकाया चुकाने है उसके बाद रजिस्ट्री शुरू होगी। उनके साथ हम बराबर खड़े रहेंगे। "

काम है बाकी सोसाइटी में
निवासियों का कहना है के प्रोजेक्ट हमारा कम्पलीट है, छोटे मोटे कुछ काम अधूरे है, जो बिल्डर ने कहा है जल्द पूरे हो जाएगें। जैसे हमसे कॉमन एरिया चार्जेज लिए जा रहे है जो कहीं मेंशन नहीं था। जब इस बाबत बिल्डर से बात की, तो कोई फायदा हुआ नहीं।  क्यूंकि काफी लोगो ने पैसे जमा नहीं किया था। बिल्डर ने निवासियों से कहा के रजिस्ट्री होने से पहले सारे बकाये चुका दो। ऐसे कई निवासिओं को मेन्टेन्स का पैसा चुकाना बाकी था, इसी के बाद शुरू हुआ है रजिस्ट्री का दौर।
 

Copyright © 2022 - 2023 Tricity. All Rights Reserved.