सरकारी जमीन पर PKS Town Central मॉल ने किया कब्जा, रोजाना होते हैं हजारों लोग परेशान

Greater Noida West : सरकारी जमीन पर PKS Town Central मॉल ने किया कब्जा, रोजाना होते हैं हजारों लोग परेशान

सरकारी जमीन पर PKS Town Central मॉल ने किया कब्जा, रोजाना होते हैं हजारों लोग परेशान

Tricity Today | PKS Town Central

Greater Noida West : पर्थला ब्रिज के उद्घाटन के बाद से ही ग्रेटर नोएडा वेस्ट में 130 मीटर सड़क पर लगातार जाम की समस्या बनी रहती है। इस मामले में लगभग 3 महीने पहले नोएडा ट्रैफिक पुलिस, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी और टीम नेफोवा के द्वारा जाम लगने वाले स्थान को चिन्हित करके ट्रैफिक को डाइवर्ट करने के लिए उपाय सुझाए गए थे। दरअसल, यह जाम PSK Town Central मॉल की वजह से लगता है। इस मॉल ने अवैध रूप से सड़क पर कब्जा किया गया है। जिसकी वजह से सुबह से लेकर शाम तक लोगों को जाम का सामना करना पड़ता है।

अफसरों ने जायजा लिया, लेकिन कोई फायदा नहीं
इसमें एक सुझाव यह भी था कि सेक्टर-16 की तरफ जाने के लिए जो सर्विस लेन है, उसको अतिक्रमण मुक्त करवा दिया जाए। जिससे ट्रैफिक का दबाव एक मूर्ति गोल चक्कर पर न होकर सर्विस लेन के माध्यम से डायवर्ट किया जा सके। इस मामले में तत्कालीन सीईओ रितु माहेश्वरी को नेफोवा की तरफ से एक पत्र देकर कार्रवाई की मांग की गई थी। जिसके बाद एसीईओ अमनदीप दुली और अन्य अफसरों ने इसका निरीक्षण किया, लेकिन आज भी स्थित वही है।

प्राधिकरण और पुलिस से एक्शन की मांग
नेफोवा के पदाधिकरी दीपांकर का कहना है कि यहां मॉल के द्वारा प्रॉपर बैरिकेडिंग करके सर्विस लेन को बंद किया जाता है। सड़क किनारे के ग्रीन बेल्ट को अवैध कब्जा कर गार्ड रूम और पार्किंग बना दिया गया है। सर्विस लेन की सामान्य सड़क से ऊंचाई को बढ़ाकर मॉल के मिला दिया गया है। जिससे यह समान्य रास्ता न होकर मॉल की व्यक्तिगत सड़क हो गई है। इसी जाम से परेशान लोगों ने रविवार को प्रदर्शन किया। सभी लोगों की प्राधिकरण से यही मांग है कि मॉल के अवैध कब्जे को हटवाया जाए और सर्विस लेन को सुचारू रूप से चालू करवा दिया जाए। जिससे उन्हें जाम की स्थिति में एक मूर्ति चौक पर फंसना ना पड़े।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.