बच्चों के शोर से परेशान रेजिडेंट्स और पैरेंट्स आमने-सामने, प्ले स्कूल बंद का नोटिस

Greater Noida West :  बच्चों के शोर से परेशान रेजिडेंट्स और पैरेंट्स आमने-सामने, प्ले स्कूल बंद का नोटिस

बच्चों के शोर से परेशान रेजिडेंट्स और पैरेंट्स आमने-सामने, प्ले स्कूल बंद का नोटिस

Social Media (Twitter) | पंचशील ग्रीन-1 सोसाइटी में चल रहे प्ले स्कूल को लेकर अभिभावक और रेजिडेंट्स आमने-सामने

Greater Noida West : पंचशील ग्रीन-1 सोसाइटी में चल रहे प्ले स्कूल को लेकर अभिभावक और रेजिडेंट्स आमने-सामने आ गए हैं। दोनों तरफ से स्कूल के पक्ष और विपक्ष में तर्क दिए जा रहे हैं। रेजिडेंट्स के विरोध के बाद स्कूल प्रबंधन ने इसे बंद करने का नोटिस चस्पा कर दिया है। इसका अभिभावकों ने जमकर विरोध किया है। इस विवाद में पुलिस की भी एंट्री हो गई। पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाकर मामला शांत कराने का प्रयास किया। शोर से परेशान हैं रेजिडेंट्स
पंचशील ग्रीन-1 सोसाइटी के बी-2 टॉवर की दूसरी मंजिल पर फ्लैट नंबर 201 और 203 में प्ले स्कूल है। सोसाइटी में रहने वाले कई परिवारों के बच्चे इसी प्ले स्कूल में आते हैं। इस फ्लैट के आसपास रहने वाले रेजिडेंट्स का कहना है कि स्कूल में आने वाले बच्चों के शोर से वे काफी परेशान हो गए हैं। शोर की वजह से घर के भीतर भी आपस में बात करना बेहद मुश्किल हो गया है। यही वजह है कि रेजिडेंट्स इस स्कूल का विरोध कर रहे हैं। उनकी मांग है कि स्कूल को कहीं और शिफ्ट कर दिया जाए।

क्या कहते हैं अभिभावक
रेजिडेंट्स की इस मांग का प्ले स्कूल में आने वाले बच्चों के अभिभावक विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि सोसाइटी के भीतर प्ले स्कूल होने से उन्हें काफी सुविधा होती है। वे बच्चों को यहीं भेज देते हैं। स्कूल के करीब होने से उन्हें सुरक्षा की भी अधिक चिंता नहीं होती है। उनका आरोप है कि स्कूल आने जाने वाले अभिभावक और बच्चों के लिफ्ट के प्रयोग पर भी रोक है।

स्कूल बंद करने का नोटिस
अब स्कूल एओए और B2 टॉवर के निवासियों की तरफ से स्कूल के बाहर एक नोटिस चस्पा किया गया है। उसमें लिखा है कि सभी विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों को सूचित किया जाता है कि B2 टावर में दूसरे फ्लोर पर चल रहे स्कूल, जो फ्लैट नंबर 201 और 203 में खुले हुए हैं। दोनों स्कूल 31 अगस्त 2023 को बंद हो जायंगे। अतः सभी से अनुरोध है कि वह अपने बच्चों को कहीं और शिफ्ट कर लें।

पैरेंट्स में रोष
बहरहाल, रेजिडेंट्स के विरोध के बाद स्कूल को बंद करने का नोटिस तो चस्पा हो गया है। लेकिन, उसके बाद पैरेंट्स को इस बात की चिंता सताने लगी है कि अब वे अपने बच्चों को कहां भेजेंगे। दूसरी जगह भेजने में उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। इस मामले को लेकर अभिभावक में काफी रोष है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.