40 मिनट तक लिफ्ट में फंसी रही गर्भवती महिला, बिल्डर की बड़ी लापरवाही सामने आई

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : 40 मिनट तक लिफ्ट में फंसी रही गर्भवती महिला, बिल्डर की बड़ी लापरवाही सामने आई

40 मिनट तक लिफ्ट में फंसी रही गर्भवती महिला, बिल्डर की बड़ी लापरवाही सामने आई

Tricity Today | Symbolic Photo

Greater Noida West News : गौर सिटी-2 में स्थित प्रिस्टीन एवेन्यू हाउसिंग सोसाइटी में शनिवार को बड़ा हादसा होने से बचा है। सोसाइटी की लिफ्ट में एक गर्भवती महिला करीब 40 मिनट तक फंसी रहीं। जिसके बाद सोसाइटी में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने बड़ी मुश्किल से महिला और उसके पति को लिफ्ट से निकाला है। इस मामले के बाद सोसाइटी में दहशत का माहौल है। 

लिफ्ट खोल नहीं पाए मेंटिनेंस डिपार्टमेंट के कर्मी
सोसाइटी ने रहने वाले पंकज गुप्ता ने बताया कि उनकी पत्नी गर्भवती हैं। वह शनिवार को अपनी पत्नी के साथ अस्पताल गए थे। वहां से करीब 2 बजे वापस सोसाइटी में लौटे। पंकज ने बताया कि अपनी गाड़ी को पार्किंग में खड़ी करके लिफ्ट के माध्यम से अपने चौदहवीं मंजिल पर फ्लैट में जा रहे थे। तभी ग्राउंड फ्लोर के पास लिफ्ट फंस गई। लिफ्ट ने एक दम झटका लिया। 

लिफ्ट में गर्भवती महिला की तबियत बिगड़ने लगी
पंकज ने बताया कि लिफ्ट में वो और उनकी गर्भवती पत्नी फंस गए। काफी बार लिफ्ट में लगे अलार्म को बजाने के बाद सिक्योरिटी गार्ड और मेंटेनेंस डिपार्टमेंट के कर्मचारी लिफ्ट के पास पहुंचे। काफी देर हो गई लेकिन उनसे लिफ्ट नहीं खुली। मेंटेनेंस डिपार्टमेंट के कर्मचारी और सुरक्षाकर्मियों ने काफी देर तक लिफ्ट को खोलने की कोशिश की लेकिन वह नाकाम रहे। जिसके कारण उनकी गर्भवती पत्नी की लगातार तबीयत खराब होती चली गई। 

लिफ्ट की सेफ्टी डिवाइस ने काम नहीं किया
लिफ्ट में फंसे होने के कारण उनकी पत्नी का दम घुटने लगा। मेंटेनेंस डिपार्टमेंट ने मामले की जानकारी OTIS कम्पनी को दी। लिफ्ट की ARD (Automatic Rescue Device) ने काम नहीं किया। करीब 50 मिनट तक वह अपनी पत्नी के साथ लिफ्ट में फंसे रहे। कड़ी मशक्कत के बाद वह लिफ्ट से बाहर निकले। 

हादसे के बाद सोसायटी के लोगों में दहशत
उनका कहना है कि सोसाइटी तरफ से सिक्योरिटी में तैनात सुरक्षाकर्मियों और मेंटेनेंस डिपार्टमेंट के कर्मचारियों को लिस्ट के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। सुरक्षाकर्मियों को नहीं बताया गया कि अगर कोई व्यक्ति लिफ्ट में फंस जाए तो उसको किस तरीके से बाहर निकाला जाएगा। इस मामले के बाद सोसायटी के लोगों में दहशत का माहौल है। खासकर बच्चे और बुजुर्ग को लेकर काफी परेशान है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.