अलग स्वैग में दिया रिपब्लिक मैसेज, कुछ इस तरह फहराया तिरंगा

गणतंत्र दिवस साइकिल राइड : अलग स्वैग में दिया रिपब्लिक मैसेज, कुछ इस तरह फहराया तिरंगा

अलग स्वैग में दिया रिपब्लिक मैसेज, कुछ इस तरह फहराया तिरंगा

Tricity Today | महिलाओं की ये देशभक्ति और देश के प्रति कुछ कर दिखाने का जज़्बा सचमुच बेहद अनूठा है

Greater Noida West :  गणतंत्र दिवस  उपलक्ष्य में स्वैग समूह ने साइकिल यात्रा करते हुए पर्यायवरण को बचाने का सन्देश  दिया और साथ में कहा के बनी रहे वतन के आन शान और मान।

स्वैग समूह ने जताया देश के प्रति प्रेम
26 जनवरी 2023 गणतंत्र दिवस के अवसर पर स्वैग समूह की महिलाओं ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गौर चार मूर्ति चौक से सूरजपुर पक्षी विहार, नोएडा तक 26 किलोमीटर की तिरंगा साइकिल यात्रा निकाली। भावना गौर, स्वैग समूह की संस्थापक कहती है, "देश के लिए अपना प्यार व्यक्त करने और भारतीय नायकों को सलाम करने  के लिए हमने ये अनूठा तरीका निकाला।  इससे हमें बताना था के  पर्यायवरण और स्वस्थ जीवन ही सब कुछ है।"

'पर्यायवरण की रक्षा करना भी है देशप्रेम'

बरनाली मेहला ने बताया, " हमारी राइड सुबह के साढ़े पांच बजे हुई, लेकिन यह रैली सिर्फ स्वास्थ्य जागरूकता के लिए नहीं थी, हमारा मिशन था सभी को देशभक्ति के लिए जागरूक करने का। अगर आप कम पेट्रोल डीज़ल इस्तेमाल करोगे, कम प्रदुषण होगा, और ये भी एक तरह का देश प्रेम ही होगा क्यूंकि कम प्रदूषण से आप अपने पर्यावरण की रक्षा करेंगे"

स्वैग ग्रुप ने लगाए नारे, बढ़ाया हौंसला
स्वैग समूह की इन एक दुसरे का हौंसला बढ़ाते हुए पेडल मारे। उनके जोश को देख आस पास से गुजरने वाले वाहन और राहगीरों ने भी उनके साथ जोशीले अंदाज़ में जय माता दी और वंदे मातरम के नारे लगाए। तिरंगा लहराकर उन्होंने अपना महिलाओं ने ज़ोर -शोर से "भारत माता की जय, वंदे मातरम, जय हिंद  आदि देशभक्ति युक्त नारे लगाते हुए अपनी अपनी साइकिल में भारत की शान तिरंगा लगाकर देश के सच्चे नागरिक का फर्ज निभाते हुए तिरंगा साइकिल की यात्रा निकाली

ये सब रहीं शामिल
महिलाओं की ये देशभक्ति और देश के प्रति कुछ कर दिखाने का जज़्बा सचमुच बेहद अनूठा है ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सभी विभिन्न-विभिन्न सोसायटी की महिलाएं अपना कीमती समय निकालकर इस तिरंगा यात्रा का हिस्सा बनी। भावना, शैलजा, शिप्रा, निशि, देविंदर आस्था श्वेता, बरनाली, कल्पना और प्रभा ने साइकिल चलाकर गणतंत्र दिवस मनाया।



 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.