अजनारा होम्स के निवासियों ने बिल्डर को दिया 96 घंटे का अल्टीमेटम, कहा- यह मांग पूरी नहीं हुई तो...

ग्रेटर नोएडा वेस्ट समस्याओं का शहर : अजनारा होम्स के निवासियों ने बिल्डर को दिया 96 घंटे का अल्टीमेटम, कहा- यह मांग पूरी नहीं हुई तो...

अजनारा होम्स के निवासियों ने बिल्डर को दिया 96 घंटे का अल्टीमेटम, कहा- यह मांग पूरी नहीं हुई तो...

Tricity Today | मूलभूत सुविधाओं से वंचित अजनारा होम्स हाउसिंग सोसाइटी

Greater Noida West : मूलभूत सुविधाओं से वंचित अजनारा होम्स हाउसिंग सोसाइटी के निवासियों ने पिछले रविवार गेट पर हंगामा किया था। उनकी कोई भी नहीं सुन रहा है। बिल्डर को लोगों की समस्याओं से कोई मतलब नहीं है। एपीवी रियल्टी लिमिटेड अजनारा लिमिटेड ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सहायक कंपनी है। इसने वर्ष 2010 में अजनारा घरों की अपनी आवासीय योजना पेश की थी। निवासियों का आरोप है कि वर्ष 2017 से पहले चरण में आधे-अधूरे बुनियादी ढांचे और खराब सुविधाओं के साथ कुछ टावरों का पजेशन दिया गया था।

सोसाइटी में मूलभूत सुविधाओं का अभाव
चंदन सिन्हा का कहना है कि अजनारा होम्स हाउसिंग सोसायटी में समस्याओं का अंबार लगा हुआ है। मेंटेनेंस शुल्क वसूलने के बावजूद भी मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। इसके अलावा कंट्रक्शन क्वालिटी भी घटिया किस्म की है। बिल्डर के द्वारा हमारा मानसिक शोषण किया जा रहा है। महेंद्र बिष्ट का कहना है कि हम अपनी मांगों को लेकर काफी समय से प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन बिल्डर को हमारी समस्याओं से कोई मतलब नहीं है। अब हम बड़ा आंदोलन करने के लिए मजबूर है।

मेंटेनेंस डिपार्टमेंट के खिलाफ खुद उनके कर्मचारी
दीपचंद गुप्ता का कहना है कि सोसाइटी में मेंटिनेस सर्विस बहुत बुरी है। जिसकी वजह से कॉमन एरिया गंदा पड़ा रहता है। बिजली की भी समस्या सोसाइटी में है। दीप चंद गुप्ता का कहना है कि कुछ महीने पहले मेंटेनेंस डिपार्टमेंट टीम के द्वारा कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया था। जिसकी वजह से कर्मचारियों ने भी मेंटेनेंस डिपार्टमेंट के खिलाफ प्रदर्शन किया।

निवासियों पर कोई ध्यान देने वाला नहीं
सोसाइटी के निवासी चंदन सिन्हा का कहना है कि अजनारा होम्स के निवासी काफी सालों से अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। कुछ समय पहले ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसाइटी में तेंदुआ देखा गया था जो कितने दिन तक सोसाइटी के भीतर छुपा रहा, यहां के अधूरे पड़े बेसमेंट में अगर तेंदुआ कभी छिप गया तो दिखेगा ही नहीं। सोसाइटी में आवारा कुत्तों का भी आतंक है। जलभराव की समस्याओं के खिलाफ लोग अपनी आवाज उठाते हैं, लेकिन कोई ध्यान देने वाले नहीं है।

बड़े आंदोलन की तैयारी
निवासियों का कहना है कि सोसाइटी में अभी तक किड्स प्ले एरिया नहीं है। बच्चों के लिए खेल का मैदान केवल एक है, वह भी बुरी अवस्था में पड़ा हुआ है। इसके अलावा सोसाइटी में अभी तक गेट नंबर-वन बना हुआ नहीं है। जिसकी वजह से लोग अपने आपको असुरक्षित महसूस होती है। निवासियों का कहना है कि अगर 28 फरवरी तक सोसाइटी की हालत ठीक नहीं हुई तो बड़ा आंदोलन करेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.