निवासियों ने 'अजनारा बिल्डर सद्बुद्धि यज्ञ' करवाया, प्राधिकरण और जनप्रतिनिधि हुए फेल तो भगवान से मांगी मदद

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : निवासियों ने 'अजनारा बिल्डर सद्बुद्धि यज्ञ' करवाया, प्राधिकरण और जनप्रतिनिधि हुए फेल तो भगवान से मांगी मदद

निवासियों ने 'अजनारा बिल्डर सद्बुद्धि यज्ञ' करवाया, प्राधिकरण और जनप्रतिनिधि हुए फेल तो भगवान से मांगी मदद

Tricity Today | निवासियों ने हवन करवाया

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित हाउसिंग सोसायटी के निवासियों और बिल्डरों के बीच जंग जारी है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रहने वाले लाखों निवासी मूलभूत सुविधाओं को लेकर बीते काफी दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। शहर में स्थित अजनारा होम्स हाउसिंग सोसाइटी के निवासियों ने अलग अंदाज में बिल्डर का विरोध किया है। अजनारा होम्स हाउसिंग सोसायटी के निवासियों ने विधि-विधान के साथ हवन करवाया। यह हवन अजनारा बिल्डर सद्बुद्धि के लिए करवाया गया। हवन के दौरान आहुति दी गई कि "अजनारा बिल्डर को सद्बुद्धि दे भगवन।" 

"ईश्वर अजनारा बिल्डर को सद्बुद्धि दे"
निवासियों का कहना है कि अजनारा होम्स हाउसिंग सोसायटी शहर की सबसे पिछड़ी सोसायटी में से एक है। यहां की हालत सबसे ज्यादा खस्ता है। बिल्डर द्वारा लगातार उनका शोषण किया जा रहा है, लेकिन उसके बावजूद भी कोई भी जनप्रतिनिधि या प्राधिकरण उनकी तरफ ध्यान नहीं दे रहा है। निवासियों का कहना है कि अब तो सरकार की तरफ से भी कोई मदद नहीं मिल पा रही है। ऐसे में वह बेसहाय हो गए हैं और भगवान से अपील कर रहे हैं कि ईश्वर अजनारा बिल्डर को सद्बुद्धि दे।

दर-दर की ठोकरें का रहे निवासी
निवासियों ने बताया कि सोसाइटी में एक हजार से अधिक परिवार रह रहे हैं। सोसाइटी में 15 टावर है, जिसमें करीब दो हजार फ्लैट है। इसमें से 13 टावरों में कब्जा मिलने के बाद करीब 1800 परिवार पिछले कई साल से रह रहे हैं।बिल्डर ने वर्ष 2010 में शुरू हुई थी। वर्ष 2017 में बिल्डर ने फ्लैट पर कब्जा देना शुरू कर दिया था। फ्लैटों की रजिस्ट्री अभी तक अटकी पड़ी है। आरोप है कि सोसाइटी में क्लब, स्वीमिंग पूल, अग्निशमन उपकरण, पार्क और ग्रीन बेल्ट आदि का अभाव है। इसको लेकर बिल्डर प्रबंधन के खिलाफ हवन किया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.