अजनारा ली गार्डन और अजनारा होम्स के निवासियों का अनूठा प्रदर्शन, तिरंगा लेकर 'बिल्डर माफिया तंत्र' से आजादी मांगी

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : अजनारा ली गार्डन और अजनारा होम्स के निवासियों का अनूठा प्रदर्शन, तिरंगा लेकर 'बिल्डर माफिया तंत्र' से आजादी मांगी

अजनारा ली गार्डन और अजनारा होम्स के निवासियों का अनूठा प्रदर्शन, तिरंगा लेकर 'बिल्डर माफिया तंत्र' से आजादी मांगी

Tricity Today | निवासियों ने तिरंगा लेकर प्रदर्शन किया

  • शहर की सड़क राष्ट्रगान से गूंजी
  • जनता ने यूपी रेरा और विधायक के खिलाफ भी किया प्रदर्शन
  • तिरंगा लेकर 'बिल्डर माफिया तंत्र' से आजादी मांगी
  • लोगों ने कहा, हमारा यूपी रेरा से विश्वास उठा
Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में अजनारा सोसाइटी के निवासियों ने रविवार को एक फिर बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन किया है। आज प्रदर्शन को 71 दिन से ज्यादा हो गए हैं। अजनारा ली गार्डन और अजनारा होम्स के निवासियों से सड़क पर उतरकर बिल्डर की नीतियों के खिलाफ नारेबाजी की है। इस प्रदर्शन के दौरान दोनो सोसाइटी के सैकड़ों निवासियों के साथ में तिरंगा देखने को मिला है। निवासियों ने यूपी रेरा और प्राधिकरण को भी आड़े हाथ लिया है।

प्रशासन और सत्ताधारियों को जगाना के लिए किया अनोखा प्रदर्शन
अजनारा ली गार्डन सोसाइटी के निवासियों ने बताया कि इस लड़ाई के दौरान बिल्डर ने हमें 9 महीने में क्लब निर्माण का प्लान दिया, जो निर्माण सिर्फ 9 महीने में करेगा। वो इस पूरे सोसाइटी का निर्माण कितने सालों में करेगा, अब यह सोचने वाली बात है। हम बिल्डर के इस प्रपोजल को अस्वीकार करते है और आज तिरंगे झंडे के साथ राष्ट्रगान गाकर विरोध प्रदर्शन करके हम सोए हुए प्रशासन और सत्ताधारियों को जगाना चाहते है। निवासियों ने कहा, "क्या हम सालों तक सोसाइटी का पूरे होने तक इंतजार करते रहेंगे? हमने अपने जीवनभर की कमाई इस घर के सपने को पूरा करने के लिए लगा दी है और यह लड़ाई हमारे बच्चों के भविष्य के लिए है। हम हार नहीं मानेंगे, चाहे हमें कितनी ही लंबी और बड़ी लड़ाई लड़नी पड़े। हम अपना संघर्ष जारी रखेंगे।" 

यूपी रेरा के खिलाफ भारी आक्रोश
अजनारा होम्स सोसाइटी के निवासियों ने बताया, "ग्रेटर नोएडा वेस्ट के अधिकतर निवासी बिल्डर माफिया तंत्र के बीच परेशान और मजबूर है। इस हालात के लिए प्राधिकरण भी जिम्मेदार है। रेरा द्वारा भी जिस प्रकार से फर्जी रिपोर्ट का मामला सामने आ रहा है। लोगों का रेरा से विश्वास उठ गया है। ऐसे में जरूरी है कि प्रदेश की सरकार जल्द से जल्द कुछ ठोस कारवाई करें और होम बायर को उसका हक दिलवाए।" 

अफसरों और विधायकों से मांगा इन सवालों का जवाब
आपकों बता दें कि विधानसभा चुनाव से पहला पूरे नोएडा एक्सटेंशन का बिल्डर माफिया का अंत मुख्य मुद्दा था और इस पर वर्तमान विधायक ने लोगो को समाधान का वचन दिया था। आज राष्ट्रगान से साथ सभी निवासियों ने सविधान के प्रति निष्ठा रखते हुए प्रशासन और शासन को उनका वचन याद दिलाया है और प्रश्न पूछे कि निवासियों को उनका हक कब मिलेगा? कब बिल्डर के आतंक पर नकेल कसी जायेगी? कब बिल्डर माफिया राज समाप्त होगा? 10 साल बीत गए और कब तक और इंतजार करना होगा?

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.