टूटी और उखड़ी सड़कों पर मुश्किल सफर कर रहे गौर सिटी के निवासी, प्राधिकरण से लेकर जनप्रतिनिधि तक के वादे अधूरे, पढ़ें खबर

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : टूटी और उखड़ी सड़कों पर मुश्किल सफर कर रहे गौर सिटी के निवासी, प्राधिकरण से लेकर जनप्रतिनिधि तक के वादे अधूरे, पढ़ें खबर

टूटी और उखड़ी सड़कों पर मुश्किल सफर कर रहे गौर सिटी के निवासी, प्राधिकरण से लेकर जनप्रतिनिधि तक के वादे अधूरे, पढ़ें खबर

Tricity Today | गौर सिटी हाउसिंग प्रोजेक्ट के निवासी टूटी और उखड़ी सड़कों पर सफर कर रहे हैं

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित गौर सिटी हाउसिंग प्रोजेक्ट के निवासी टूटी और उखड़ी सड़कों पर सफर कर रहे हैं। उन्होंने गौर सिटी बिल्डर, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण, विधायक तेजपाल नागर और गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ महेश शर्मा से सड़कों की मरम्मत की गुहार लगाई। लेकिन कहीं से मदद नहीं मिली। हालांकि सबने आश्वासन दिया। गौर सिटी 2 के बाहर की सड़कें खस्ताहाल हैं। निवासी इनकी मरम्मत के लिए कई बार गौरसंस प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड को अवगत करा चुके हैं। लेकिन अब तक कोई समाधान नहीं निकला है। 

इस वजह से निवासियों को ज्यादा वक्त, ज्यादा ईंधन, गाड़ियों के क्षतिग्रस्त होने और चोटिल होने की समस्या से दो-चार होना पड़ रहा है। गौर सिटी-2 के 12th एवेन्यू के एओए प्रेसिडेंट राकेश रंजन ने इस बारे में बात की। ट्राईसिटी टुडे से बातचीत में उन्होंने बताया, गौर सिटी 2 से गुजरने वाले मुख्य सड़क की हालत दयनीय है। आए दिन गाड़ियां गड्ढे में गिरने की वजह से क्षतिग्रस्त हो जाती हैं। सिर्फ गौर सिटी-2 ही नहीं, बल्कि इस पूरे टाउनशिप के करीब 12 से 15 सोसाइटीज के लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। जबकि टाउनशिप मेंटेनेंस चार्ज के नाम पर हर निवासी बिल्डर को मोटी रकम देता है। ये टाउनशिप गौर संस प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड मैनेज करती है। 

सीईओ को लिखा खत
निवासी कई बार प्रमोटर से रोड सही कराने की मांग कर चुके हैं। लेकिन अब तक इस पर एक्शन नहीं हुआ है। इन सड़कों की मरम्मत के लिए उन्होंने पिछले महीने 25 अगस्त को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण को भी एक खत लिखा था। इसमें उन्होंने कहा था कि गौर सिटी 2 और इससे जुड़ी सभी हाउसिंग प्रोजेक्ट टाउनशिप की हालत खराब है। जबकि टाउनशिप मेंटेनेंस के नाम पर मोटी रकम वसूली जा रही है। मैनेजिंग कंपनी गौर संस प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड सुनने को तैयार नहीं है।

ये मांग की
उन्होंने अपने पत्र में लिखा है, गौर सिटी में सड़कों की हालत बेहद खराब है। यहां की पूरी सड़क गड्ढों से भर गई है। इसकी वजह से गाड़ियां डैमेज हो रही हैं। पैदल चलने वालों को भारी मुसीबत झेलनी पड़ती है। आए दिन पैदल चलने वाले लोग घायल हो जाते हैं। यहां की सीवर और ड्रेनेज लाइन ठीक ढंग से काम नहीं कर रहे हैं। इसकी वजह से सोसाइटी में पानी जमा हो जाता है। कई निचले इलाकों में टॉयलेट्स में पानी वापस आता है। इसके अलावा स्ट्रीट लाइट का भी रखरखाव ढंग से नहीं किया जा रहा है। निवासियों की मांग है कि प्राधिकरण इन समस्याओं का समाधान कराए।

सांसद, विधायक से लगा चुके गुहार
ट्राइसिटी टुडे से बातचीत में राकेश रंजन ने बताया, सड़कों की मरम्मत को लेकर निवासी गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ महेश शर्मा और दादरी से भारतीय जनता पार्टी के विधायक तेजपाल नागर से भी मुलाकात कर चुके हैं। दोनों नेताओं ने यहां जल्दी सड़क की मरम्मत कराने का आश्वासन दिया था। लेकिन अब लंबा वक्त गुजर चुका है। अब तक किसी की तरफ से पहल नहीं हुई है। इसी साल एमएलए तेजपाल नागर पड़ोस की एक सोसाइटी में एक कार्यक्रम में शरीक होने आए थे। तब भी उनसे निवासियों ने अपनी समस्याएं बताईं थीं। 

फैल रहा वायु प्रदूषण
उन्होंने बताया कि कुछ गड्ढ़ों को भरने के लिए इनमें इमारतों के मलबे डाल दिए गए। इससे समस्या और बढ़ गई। सामान्य मौसम में इन सड़कों पर सिर्फ धूल दिखाई देती है। इससे वायु प्रदूषण फैल रहा है। आसपास की सोसाइटी में रहने वाले लोगों को इस प्रदूषण के चलते सांस संबंधी बीमारियां जकड़ रही हैं। लेकिन इनका ख्याल रखने वाला कोई नहीं। उनका कहना है कि इतनी मोटी टाउनशिप मेंटेनेंस शुल्क देने के बावजूद अगर उन्हें अच्छी सड़क जैसी सुविधा नहीं मिल रही, तो किसकी जिम्मेदारी तय की जाए?

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.