निवासियों ने निकाला कैंडल मार्च, कहा- सुपरटेक बिल्डर को बुद्धि दो भगवान

समस्याओं का शहर ग्रेटर नोएडा वेस्ट : निवासियों ने निकाला कैंडल मार्च, कहा- सुपरटेक बिल्डर को बुद्धि दो भगवान

निवासियों ने निकाला कैंडल मार्च, कहा- सुपरटेक बिल्डर को बुद्धि दो भगवान

Tricity Today | निवासियों ने निकाला कैंडल मार्च

Greater Noida West : रविवार की रात को ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित सुपरटेक इकोविलेज-वन हाउसिंग सोसायटी में रहने वाले लोगों ने बिल्डर के खिलाफ कैंडल मार्च निकाला है। इस दौरान निवासियों ने कहा, "भगवान! सुपरटेक जैसे बिल्डरों को बुद्धि दो। यह अपनी समझ खो बैठे हैं।" 

अपनी मांगों को लेकर लड़ रहे निवासी
दरअसल, ग्रेटर नोएडा वेस्ट में काफी समय से इको विलेज-वन हाउसिंग सोसायटी के निवासी सुपरटेक बिल्डर के खिलाफ धरने पर बैठे हुए हैं। निवासियों की मूलभूत मांगे हैं, लेकिन कोई ध्यान देने वाला नहीं है। इस दौरान बिल्डर के लोगों ने निवासियों के साथ मारपीट करने का भी प्रयास किया था। उसके बावजूद भी निवासी अपनी मांगों पर अडिग है। सुपरटेक इकोविलेज-वन के गेट नंबर-1 पर निवासियों ने डेरा डाला हुआ है।

बिल्डर की नीतियों के खिलाफ निकाला कैंडल मार्च
हाउसिंग सोसाइटी के निवासी समीर भारद्वाज का कहना है कि करीब 3 हफ्तों से सुपरटेक इकोविलेज-वन के निवासी अपनी मांगों को लेकर गेट नंबर-1 पर बैठे हुए हैं। सोसाइटी के भीतर समस्याओं का अंबार लगा हुआ है, लेकिन कोई ध्यान देने वाला नहीं है। जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों से भी अब मदद की आस नहीं बची है। ऐसे में अब केवल अपनी मांगों को लेकर लड़ना निवासियों की अंतिम मजबूरी बन गया है। उन्होंने बताया कि शनिवार की रात को सोसाइटी के सैकड़ों लोगों ने बिल्डर की नीतियों के खिलाफ कैंडल मार्च निकाला। इस दौरान निवासियों ने भगवान से प्रार्थना करते हुए कहा, "हे भगवान! सुपरटेक जैसे बिल्डर को सद्बुद्धि दो।"

इन मांगों को लेकर धरने पर बैठे निवासी
निवासियों की सबसे बड़ी समस्या पार्किंग की है। बिल्डर ने फ्लैट तो दे दिए हैं, लेकिन पार्किंग नहीं दी है। अब पार्किंग के लिए करीब 7 लाख रुपए मांग रहा है। इसके अलावा सोसाइटी के भीतर एसटीपी की समस्या बनी हुई है। गंदा पानी सीधे नाले में जाता है, जिसकी वजह से बीमारियां पैदा होती हैं। बेसमेंट और अन्य स्थानों पर जलभराव की समस्या है। सोसाइटी में लगातार आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ता जा रहा है। पावर बैकअप के लिए बिल्डर 25,000 रुपए और जीएसटी मांग रहा है, जो सरासर गलत है। सोसाइटी में मल्टीपाइंट कनेक्शन नहीं है। काफी टावर अधूरे पड़े हुए और लिफ्ट खराब होती हैं।
 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.