बिल्डर के खिलाफ सड़क पर उतरे कई सोसाइटियों के निवासी, धरने और प्रदर्शन में बदला छुट्टी का दिन

समस्याओं का शहर 'ग्रेटर नोएडा वेस्ट' : बिल्डर के खिलाफ सड़क पर उतरे कई सोसाइटियों के निवासी, धरने और प्रदर्शन में बदला छुट्टी का दिन

बिल्डर के खिलाफ सड़क पर उतरे कई सोसाइटियों के निवासी, धरने और प्रदर्शन में बदला छुट्टी का दिन

Tricity Today | प्रदर्शन

Greater Noida West : छुट्टी का दिन ग्रेटर नोएडा वेस्ट वासियों के लिए आज धरना प्रदर्शन और विरोध प्रदर्शन का दिन रहा। कई सोसायटी के लोगों ने बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान निवासियों का गुस्सा भी देखने को मिला है। कई सालों से अपने ही घर का किराया देने वाले निवासी आज गुस्से में दिखाई दिए, लेकिन बिना किसी को परेशान किए उन्होंने शांतिपूर्ण तरीके से अपना विरोध प्रदर्शन किया। किसी सोसाइटी में मेंटेनेंस चार्ज तो किसी सोसाइटी में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। इसी को लेकर रविवार को अजनारा होम्स, फ्रेंच अपार्टमेंट, फ्यूजन होम्स, जेपी ग्रीन हाउसिंग सोसायटी और अजनारा ली गार्डन हाउसिंग सोसायटी के निवासियों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे।

फ्यूजन होम्स सोसाइटी
फ्यूजन होम्स सोसाइटी के निवासियों ने मूलभूत सुविधाओं की मांग और बढ़े हुए मेंटिनेस चार्ज के विरोध में सोसाइटी से एक मूर्ति चौक तक प्रदर्शन किया गया। निवासियों का आरोप है कि बिल्डर लगातार चार्ज बढ़ रहा है, लेकिन सुविधा नहीं है। सुरक्षा और सुविधाओं के नाम पर खानापूर्ति हो रही है। निवासियों का कहना है की बिल्डर ने जबरन बिना किसी कारण के मेंटेनेंस चार्जेज 1.80 रुपए से 2.65 रुपए कर दिया है। जबकि सोसाइटी में सुविधा और रखरखाव का आभाव है। मूलभूत सुविधाओं से वंचित रखा जा रहा है। सोसाइटी में सुरक्षा, रखरखाव, कूड़ा निस्तारण एक बड़ी समस्या है। निवासियों ने चेतावनी दी है कि जब तक बिल्डर बढा हुआ चार्ज वापस नहीं लेगा, तब तक धरना चलता रहेगा। 
फ्रेंच अपार्टमेंट सोसाइटी
फ्रेंच अपार्टमेंट सोसाइटी में मेंटिनेस चार्ज के बढ़ोत्तरी और सुविधा न मिलने के विरोध में एक मूर्ति चौक तक बिल्डर के खिलाफ पैदल मार्च निकला। सोसाइटी पिछले दिनों आग लगाने की घटना हुई है। उसके बाद भी उपकरण ठीक नहीं कराए गए है। आरोप है कि मेंटेनेंस चार्ज बढ़ा दिया गया है, लेकिन सुविधाओं के नाम पर कुछ नहीं है। 

निवासियों ने बताया कि 800 परिवार रह रहे है और सुविधा बिल्कुल नहीं है। आरोप है कि एक अप्रैल से मेंटिनेस चार्ज 2.12 रुपए प्रति स्क्वायर फिट से बढ़कर 3.05 रुपए प्रति स्क्वायर फिट कर दिया गया है। कई बार प्रबंधन के साथ बैठकर समस्याओं का निस्तारण करने की मांग कर रहे है। इसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

अजनारा होम्स सोसाइटी
अजनारा होम्स सोसाइटी में निवासियों ने रविवार को मूलभूत सुविधा, बढ़े हुए मेंटिनेस चार्ज और प्रीपेड़ मीटर से काटे जा रहे मेंटिनेस चार्ज का विरोध किया। निवासियों ने मेंटिनेस कार्यालय का घेराव किया और समस्या के समाधान के लिए मांग की है। निवासियों ने बताया कि सोसाइटी में रह रहे करीब 700 से अधिक परिवारों के साथ सुविधा के नाम पर खिलवाड़ हो रहा है। बिल्डर मेंटिनेस चार्ज के तौर पर अधिक चार्ज ले रहा है, लेकिन सुविधा न के बराबर है। रखरखाव के नाम पर कुछ ठीक नहीं है। 

अजनारा ली गार्डन
अजनारा ली गार्डन हाउसिंग सोसायटी के निवासियों ने भी मूलभूत सुविधाओं को लेकर प्रदर्शन किया है। आपको बता दें कि अजनारा ली गार्डन सोसाइटी के निवासी पिछले करीब 28 दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी के चलते आज उन्होंने बिल्डर के खिलाफ कैंडल मार्च निकाला है। निवासी मुकेश ने बताया कि हम काफी समय से अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन दे रहे हैं। उसके बावजूद भी बिल्डर के कान पर जूं तक रंगने का काम नहीं कर रही है। इसी प्रदूषण के चलते हमने आज सोसाइटी की महिला और बच्चों के साथ मिलकर कैंडल मार्च निकाला है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.