पंचशील ग्रीन्स-2 के निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ की नारेबाजी, जनप्रतिनिधियों को भी लपेटा

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : पंचशील ग्रीन्स-2 के निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ की नारेबाजी, जनप्रतिनिधियों को भी लपेटा

पंचशील ग्रीन्स-2 के निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ की नारेबाजी, जनप्रतिनिधियों को भी लपेटा

Tricity Today | पंचशील ग्रीन्स-2 के निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ की नारेबाजी

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर-16 में स्थित पंचशील ग्रीन्स-2 के निवासियों ने बिल्डर के द्वारा मनमाने ढंग से बढ़ाए हुए मेंटेनेंस शुल्क और मूलभूत सुविधाओं को लेकर रविवार को शांतिपूर्ण तरीके से विरोध किया है। लोगों ने हाथों में बैनर लेकर बिल्डर के खिलाफ पैदल मार्चा निकाला है।

सोसाइटी के निवासी और नेफोवा के सदस्य दिपांकर कुमार ने बताया कि कुछ दिनोें पहले से बिल्डर के द्वारा सोसाइटी में सफाई कर्मचारियों को सफाई करने से रोक दिया गया है। जिससे निवासी काफी ज्यादा आक्रोशित है। यहां लगभग 2000 परिवार रह रहे हैं। आए दिन सोसाइटी के अंदर कुछ ना कुछ अप्रिय घटनाएं घटती रहती है। जैसे हाल में ही सोसाइटी के भीतर से एक बच्चे की किडनैपिंग की कोशिश की गई थी।

दिपांकर ने बताया कि बिल्डर की तरफ से कोई बात करने को तैयार नहीं है। अब बिल्डर तानाशाही रुख अपनाते हुए बढ़े हुए मेंटेनेंस पर पेनाल्टी की भी मांग कर रहा है। निवासियों का मानना है कि इस क्षेत्र की हाईराइज सोसाइटी में बिल्डर के ऊपर सरकार या ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का कोई कंट्रोल नहीं रहा गया है। जनप्रतिनिधि सिर्फ नाम की खानापूर्ति करने के लिए है। रेसिडेंट अपनी मांग की गुहार को लेकर सभी जनप्रतिनिधि के पास चक्कर काट रहा है। लेकिन कोई समाधान नही निकला है। जिसके बाद रविवार को निवासियों ने शांतिपूर्ण प्रोटेस्ट किया है।

सोसाइटी के निवासी आलोक से बताया कि बिल्डर का कहना है कि "पहले मेंटेनेंस शुल्क जमा करें, उसके बाद ही मूलभूत सुविधाओं पर ध्यान रखा जायेगा।" लेकिन ऐसा नहीं होगा। पहले बिल्डर को मूलभूत सुविधाओं को पूरा करना होगा। उसके बाद ही निवासी मेंटेनेंस शुल्क जमा करेंगे। 

निवासियों ने निर्णय लिया है कि जब तक मेंटेनेंस शुल्क वापस नहीं होगा और मुलभुत सुविधाएं नहीं दी जाती है। जब तक सभी लोग अपनी बालकनी में "Un-Happy Residents", "Get Well Soon Panchsheel", "पहले काम फिर दाम" और "बहुत हुआ तानाशाही अब है काम की बारी" जैसे बैनर को अपनी बालकनी में लगाएंगे। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.