कई हाउसिंग सोसाइटी के निवासियों ने किया प्रदर्शन, कहा- क्या यही है सपनों का शहर

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : कई हाउसिंग सोसाइटी के निवासियों ने किया प्रदर्शन, कहा- क्या यही है सपनों का शहर

कई हाउसिंग सोसाइटी के निवासियों ने किया प्रदर्शन, कहा- क्या यही है सपनों का शहर

Tricity Today | Greater Noida West

Greater Noida West News : शहर में सोसाइटी से ज्यादा समस्याएं पैदा हो गई हैं। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बड़ी-बड़ी बिल्डिंग हैं, जहां पर लाखों लोग निवास करते हैं। आलीशान घर में रहने के बावजूद लोगों को रह चिंता सताती है कि कब उनका सपना पूरा होगा। लाखों लोगों के फ्लैट्स की रजिस्ट्री नहीं हुई। इसके अलावा मूलभूत सुविधाओं का आभाव है। लिस्ट चलते-चलते रुक जाती है। कई हादसों में लोगों की जान जा चुकी है। इन्हीं के ख्याल लोगों को सोने नहीं देते। अब ऐसे में शहर की जनता ने एक बार फिर रविवार को अपनी-अपनी सोसाइटी के निवासियों के साथ प्रदर्शन किया है।

200 लोगों ने खोला मोर्चा
ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित ला रेजिडेंशियल हाउसिंग सोसायटी में हजारों लोग रहते हैं। काफी लोगों ने अपने फ्लैट के पूरे पैसे दे दिए, लेकिन उसके बावजूद उनकी समस्या खत्म होने का नाम नहीं ले रही। रविवार को महिलाओं के नेतृत्व में 200 से ज्यादा निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ मोर्चा खोला। 

कब और कैसे होगा इन समस्याओं का समाधान
सोसाइटी के निवासी अभिषेक चौहान का कहना है कि पिछले 7 सालों से समस्या बनी हुई है। फ्लैट्स की रजिस्ट्री नहीं हुई। लिफ्ट कभी भी अटक जाती है, बिजली की समस्या लगातार चलती आ रही है। सोसाइटी का STP पिछले 3 सालों से नहीं चल रहा है। सोसाइटी में पार्किंग की समस्या आज भी बनी हुई है। इन सभी मुद्दों को लेकर निवासियों ने अपनी आवाज बुलंद की है।

बिल्डर से हार कर पुलिस के पास पहुंचे निवासी
इसी तरीके से एम्स ग्रीन एवेन्यू हाउसिंग सोसाइटी के निवासियों ने भी अपना आक्रोश जताया है। सोसाइटी में पिछले काफी समय से बिजली और पानी की समस्या है। इसकी शिकायत कई बार प्राधिकरण और बिल्डर से की गई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। अब हार कर निवासी पुलिस चौकी पहुंचे। हालांकि, पुलिस ने निवासियों को समझाकर वापस घर भेज दिया है।  

कोई ध्यान देने वाला नहीं
ग्रेटर नोएडा वेस्ट में सैकड़ों हाउसिंग सोसायटी हैं। वहां पर तमाम बिल्डर अपने प्रोजेक्ट बनाकर बैठ गए हैं। जिनमें लाखों लोग रहते हैं, लेकिन मूलभूत सुविधाओं के नाम पर कुछ भी नहीं है। काफी हाउसिंग सोसायटी ऐसी हैं, जहां पर लोग लाखों-करोड़ों रुपए देने के बावजूद भी अपने ही मकान में किराए की तरह रह रहे हैं। लोगों के घरों की रजिस्ट्री नहीं हुई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.