मूलभूत मांगों को लेकर वेदांतम सोसायटी के निवासियों ने किया प्रदर्शन, हजारों निवासी मालिकाना हक से वंचित

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : मूलभूत मांगों को लेकर वेदांतम सोसायटी के निवासियों ने किया प्रदर्शन, हजारों निवासी मालिकाना हक से वंचित

मूलभूत मांगों को लेकर वेदांतम सोसायटी के निवासियों ने किया प्रदर्शन, हजारों निवासी मालिकाना हक से वंचित

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा वेस्ट में लगातार निवासी फ्लैट रजिस्ट्री को लेकर परेशान

मूलभूत मांगों को लेकर वेदांतम सोसायटी के निवासियों ने किया प्रदर्शन, हजारों निवासी मालिकाना हक से वंचित ग्रेटर नोएडा वेस्ट : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में लगातार निवासी फ्लैट रजिस्ट्री को लेकर परेशान है। रविवार को वेदांतम हाउसिंग सोसायटी (Vedanta Society) के निवासियों ने मूलभूत सुविधाओं और फ्लैट के रजिस्ट्री ना होने पर विरोध प्रदर्शन किया किया है। इस दौरान सामाजिक संस्था नेफोमा के अध्यक्ष और महासचिव मौजूद रही। आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट में आधी से ज्यादा सोसाइटी है। जिनमें लोग मूलभूत सुविधाओं और फ्लैट के रजिस्ट्री नहीं होने से परेशान है। 

सैकड़ों निवासी परेशान
नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान ने बताया कि वेदांतम सोसाइटी के हजारों लोग परेशान है। फ्लैट बॉयर्स ने 2010 और 2011 में फ्लैट बुक किए थे। जिनको बिल्डर द्वारा 2018 में पजेशन देना स्टार्ट किया। अब तक बिल्डर द्वारा लगभग 450 फ्लैट का पजेशन दे दिया गया है। जिसमें शुरुआत में सिर्फ 70 रजिस्ट्री कराई गई थी। उसके बाद बिल्डर ने प्राधिकरण के पैसे जमा नहीं किया, जिसकी वजह से फ्लैट निवासियों की रजिस्ट्री बीच में अटक गई। निवासियों ने बिल्डर को बार-बार रजिस्ट्री के लिए गुहार लगाई लेकिन बिल्डर रजिस्ट्री नहीं कर रहा है। जिससे फ्लैट निवासी काफी परेशान है और अपने फ्लैट के मालिकाना हक से भी वंचित हैं।

प्राधिकरण और रेरा में भी रखी मांग
पिछले हफ्ते नेफोमा ने रेरा चेयरमैन राजीव कुमार और प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण से मिलकर इस बात को रखा था। नेफोमा की महासचिव रश्मि पाण्डेय ने मांग रखी थी कि सैकड़ों निवासियों के फ्लैट की रजिस्ट्री करवाने की मांग रखी। 

निवासियों ने की अपनी परेशानी बयां
फ्लैट निवासी एके शर्मा ने बताया कि सोसाइटी में मूलभूत सुविधा जैसी कोई बात नहीं है। जिम, क्लब, स्विंग पुल, फायर सेफ्टी, इंटरकॉम जैसी कोई सुविधा नही है। आधी-अधूरी सोसाइटी की हम पूरी मेंटेनेंस देकर अपने आप को ठगा महसूस कर रहे हैं। फ्लैट निवासी निशू दत्त शर्मा ने बताया कि सोसाइटी में जगह-जगह पानी भरा रहता है। बेसमेंट में पानी और सीलन भरा हुआ है। लिफ्ट कभी काम करती है और कभी नहीं करती है। जिससे सोसाइटी निवासियों में काफी रोष है

यह लोग मौजूद रहे
इस प्रदर्शन में उमेश सिंह, निशू दत्त शर्मा, अमरेश चन्द्रा, एके० शर्मा, कन्हैया वर्मा, सुजीत, कृष्णा राय, गिरिजेश अवस्थी, लोकेश, विक्रम शर्मा, राजीव और साईबल चटर्जी आदि निवासी मौजूद रहे। लोगों का कहना है कि अगर मांग पूरी नहीं हुई तो प्रदर्शन आगे भी चलता रहेगा।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.