ला रेजिडेंशिया सोसाइटी में फिर पैदा हुई बड़ी समस्या, पुरानी दिल्ली से भी ज्यादा बुरा हाल, जानिए पूरा मामला

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : ला रेजिडेंशिया सोसाइटी में फिर पैदा हुई बड़ी समस्या, पुरानी दिल्ली से भी ज्यादा बुरा हाल, जानिए पूरा मामला

ला रेजिडेंशिया सोसाइटी में फिर पैदा हुई बड़ी समस्या, पुरानी दिल्ली से भी ज्यादा बुरा हाल, जानिए पूरा मामला

Google Image | La Residence Society

ला रेजिडेंशिया सोसाइटी में फिर पैदा हुई बड़ी समस्या, पुरानी दिल्ली से भी ज्यादा बुरा हाल, जानिए पूरा मामला Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित ला रेजीड़ेंशिया हाउसिंग सोसाइटी में पानी सप्लाई बाधित होने की वजह से निवासी परेशान है। रविवार को पंप हाउस अंडर ग्राउंड वाटर को भरने वाली मोटर खराब होने की वजह से पूरी सोसाइटी पानी की किल्लत हो गई। जिसकी वजह से सोसाइटी में रह रहे करीब 1300 परिवार परेशान रहे। सोमवार को भी सोसाइटी में पीने के पानी की समस्या बनी रही। निवासियों ने बताया कि इस समय उनकी सोसाइटी का हाल पुरानी दिल्ली से भी ज्यादा बुरा है। जैसे आज से करीब 15 साल पहले दिल्ली के लोग पानी के टैंकर का इंतजार करते थे। उसी तरह आज सोसाइटी का हाल हो गया है। 

सोसाइटी में रह रहे 1300 परिवार
सोसाइटी के निवासी आशीष दुबे ने बताया कि ला रेजीड़ेंशिया सोसाइटी में 19 टावर है, जिसमें करीब 1300 परिवार रह रहे है। सोसाइटी में रविवार को दोपहर के समय पंप हाउस में गंगाजल सप्लाई के जरिए अंडर ग्राउंड टेंकर में भरने वाली पानी की मोटर खराब हो गई। जिसकी वजह से टावरो में पानी नहीं चढा सका,ऐसे में लोगों के सामने भीषण गर्मी में पीने पानी के लिए समस्या का सामना करना पड़ा। आरोप है कि सोसाइटी में रख रखाव न होने की वजह से समस्या हो रही है। बिल्डर दिवालिया घोषित है, जिसकी वजह से कई बार समस्याओं का हल बभी नहीं हो पाता है। उन्होंने बताया कि इस मुद्दे को लेकर बिल्डर प्रबंधन और मेंटिनेस टीम से कई बार शिकायत की है, लेकिन उन्होंने हाथ खड़े कर दिए है। ऐसे में अब पानी न आने की लोग परेशान है।

टेंकर के जरिए पानी आ रहा
सोसाइटी के निवासी अमित कुमार ने बताया कि पानी की सप्लाई टावरो में न होने की वजह से टेंकर के जरिए पानी भराकर ले जाना पड़ा रहा है। इसके लिए निवासियों को पानी के लिए लम्बी लाइन में लगाना पड़ा रहा है। उन्होंने बताया कि टैंकर के माध्यम से पानी भरने के लिए प्रयास किया जा रहा है, लेकिन पूरी प्रक्रिया अधूरी रह जा रही है। प्रेशर से पानी न होने की वजह से कई टावरों में सप्लाई नहीं हो पा रही है। ऐसे में महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों को दिक्कत हो रही है।

लोगों ने डीएम और एसएचओ को दी शिकायत
एओए के पदाधिकारियों ने बताया कि सोसाइटी के हालात बेहद खराब है। पानी की समस्या को लेकर जिलाधिकारी सुहास एलवाई, बिसरख एसएचओ को लिखित शिकायत दी है। एक दिन पूरा बीत गया है,लेकिन पानी के लिए लोग परेशान है। टैंकर के माध्यम से लोग पीने का पानी लाइन में भरने को मजबूर है।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.