रयान ग्रुप ने किया अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा कैरियर मेला का आयोजन, एक हजार छात्रों को मिला अनोखा ज्ञान

Greater Noida West : रयान ग्रुप ने किया अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा कैरियर मेला का आयोजन, एक हजार छात्रों को मिला अनोखा ज्ञान

रयान ग्रुप ने किया अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा कैरियर मेला का आयोजन, एक हजार छात्रों को मिला अनोखा ज्ञान

Tricity Today | रयान ग्रुप ने किया अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा कैरियर मेला का आयोजन

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित रयान इंटरनेशनल स्कूल में कक्षा 11 और 12 के छात्रों के लिए कैनम स्टडी एब्रॉड द्वारा संचालित रयान ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा एक अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा मेले का आयोजन किया गया। यह रेयान ग्रुप के चेयरमैन डॉ.एएफ पिंटो की एक उत्कृष्ट पहल थी, जो दूरदर्शी हैं और उनका मानना है कि इस स्तर पर छात्रों को अपनी पसंद के अनुसार अपना करियर चुनने का अवसर दिया जाना चाहिए। 

1000 छात्रों ने उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया
जी-20 शिखर सम्मेलन की सफलता के बाद छात्रों को एहसास हुआ कि उनकी क्षमता केवल भारतीय विश्वविद्यालयों तक ही सीमित नहीं रह सकती, बल्कि वे अपनी पसंद के अनुसार कई अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालयों में भी पाठ्यक्रम चुन सकते हैं। इस अंतरराष्ट्रीय मेले में एनसीआर के रेयान इंटरनेशनल स्कूलों के करीब 1000 छात्रों ने उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया। 

देश-विदेश के 17 विश्वविद्यालयों ने अपने स्टॉल लगाए 
अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया व न्यूजीलैंड के 17 विश्वविद्यालयों ने छात्रों को उपलब्ध पाठ्यक्रमों, प्रवेश की प्रक्रिया और उसके लिए आवश्यक दस्तावेजों के बारे में जानकारी देने के लिए अपने स्टॉल लगाए। छात्रों को "कील यूनिवर्सिटी", यूके, वेबस्टर यूनिवर्सिटी यूएसए, फुल सेल यूनिवर्सिटी, यूएसए, केंट स्टेट यूनिवर्सिटी यूएसए, यूनिवर्सिटी ऑफ नॉर्दर्न ब्रिटिश कोलंबिया कनाडा, थॉम्पसन रिवर यूनिवर्सिटी कनाडा, टोरंटो मेट्रोपॉलिटन यूनिवर्सिटी कनाडा और यूनिवर्सिटी ऑफ के अधिकारियों से मिलने के लिए अत्यधिक चार्ज किया गया। वाटरलू कनाडा, यूनिवर्सिटी ऑफ़ विक्टोरियन कनाडा, यूनिवर्सिटी ऑफ़ ओटावा, कनाडा, जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया में अध्ययन आदि कुछ नाम हैं।

छात्रों को मिलेगा आगे बढ़ने का मौका
स्कूल प्रिंसिपल सुधा सिंह ने कहा कि "एक स्कूल के रूप में हमारे लिए जागरूकता पैदा करना और अपने छात्रों को उनके समग्र विकास के लिए एक्सपोज़र देना बहुत महत्वपूर्ण है"। इस तरह के प्रदर्शन से छात्रों को अपने करियर के बारे में बेहतर निर्णय लेने में मदद मिलेगी। यह करियर मेला माता-पिता को आज के करियर विकल्प की आवश्यकता को समझने में भी मदद करेगा, जिससे उन्हें डॉक्टर और इंजीनियरिंग से परे सोचने में मदद मिलेगी। उन्होंने इस अद्भुत पहल के लिए अध्यक्ष डॉ.एएफ पिंटो और प्रबंध निदेशक मैडम डॉ.ग्रेस पिंटो को धन्यवाद दिया। क्योंकि इस मेले ने उन्हें असीमित करियर विकल्प और पाठ्यक्रम विकल्प दिए। ग्यारहवीं कक्षा के मानविकी स्ट्रीम की छात्रा आकृति यति ने उल्लेख किया कि “हम एक ही छत के नीचे इतने सारे कॉलेजों के साथ बातचीत करने में सक्षम थे। यह मेला सभी स्ट्रीम के लिए था।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.