हरेंद्र भाटी समेत 2 की मौत के बाद ब्लू सफायर मॉल में हंगामा, Video

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में 'पुलिस-प्रशासन मुर्दाबाद' के नारे : हरेंद्र भाटी समेत 2 की मौत के बाद ब्लू सफायर मॉल में हंगामा, Video

हरेंद्र भाटी समेत 2 की मौत के बाद ब्लू सफायर मॉल में हंगामा, Video

Tricity Today | ब्लू सफायर मॉल में हंगामा

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित ब्लू सफायर मॉल के बाहर लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया है। वैसे तो मॉल बंद है, उसके बावजूद भी कुछ लोगों ने दुकान खोल दी थी। इसी के विरोध में वह लोग मौके पर आ गए। जिनके बच्चे ब्लू सफायर मॉल में हुए हादसे में मर गए। उनके परिजनों ने हंगामा किया और पुलिस-प्रशासन के खिलाफ खूब नारेबाजी की। मृतकों के परिजनों ने "पुलिस-प्रशासन मुर्दाबाद" के नारे लगाए। इसका वीडियो सोशल मीडिया के जरिए खूब वायरल हुई है। हरेंद्र भाटी के परिजनों में आक्रोश
हरेंद्र भाटी के परिजनों का कहना है कि उनके बेटे की मौत काफी दर्दनाक तरीके से हुई है। अभी उनके बेटे की चिता ठंडी नहीं हुई और लोग मजे लेने लगे हैं। मौत होने के बावजूद भी कोई भी अधिकारी उनके पास नहीं आया और यहां पर दुकान में भी खुलना शुरू हो गई। पुलिस-प्रशासन के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए हरेंद्र भाटी के हथियारों को गिरफ्तार करने की मांग परिजनों ने की है।

ब्लू सफायर मॉल सील
जानकारी के मुताबिक हादसे में जान गंवाने वाले मृतक हरेंद्र भाटी के पिता की शिकायत पर पुलिस ने मॉल के मालिक प्रदीप अग्रवाल, शीतल अग्रवाल और मॉल प्रबंधन के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। वहीं, पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के निर्देश के बाद ब्लू सफायर मॉल को सील कर दिया गया। बताया जा रहा है कि इस घटना की पूरी जांच के बाद ही मॉल को दोबारा खोला जाएगा। 

मॉल में इन सब सिस्टम की होगी जांच
मॉल बंद रहने तक फायर सेफ्टी, लिफ्ट और स्ट्रक्चर की जांच की जाएगी। इसकी जांच करने के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है। पूरी जांच के बाद एक रिपोर्ट तैयार की जाएगी। रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। बताया जा रहा है कि इस मामले में पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है। सोमवार को पुलिस की एक टीम ने घटनास्थल पहुंची। टीम 5वीं मंजिल पर पहुंची और ग्रिल टूटकर गिरने का कारण जानने में लगी रही है।

इन दोनों की हुई मौत
सोमवार को मॉल बंद होने के बाद वहां पर लोगों की भीड़ भी लग गई, जिन्हें बताया गया कि सुरक्षा कारणों के चलते मॉल को बंद किया गया है। इसके बाद जिला दमकल अधिकारी अपनी टीम के साथ मॉल में पहुंचे और वह जांच पड़ताल में जुट गए। रविवार को मॉल में ग्रिल टूटकर गिरने से शोरूम के मालिक हरेंद्र भाटी और एक पेंटर शकील की मौत हो गई थी।

घटना को छुपाने के लिए पुलिस ने बोला झूठ 
रविवार को इस घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। जब इस घटना को लेकर पुलिस से बात की गई तो उन्होंने पहले बताया कि हादसा मॉल में नहीं हुआ है। इसके अलावा पुलिस ने गलत जानकारी देते हुए यह भी बताया कि करने वाले दोनों मजदूर हैं। अब बड़ा सवाल खड़ा होता है कि आखिरकार पुलिस ने यह झूठ क्यों बोला? इसके अलावा इस घटना के बाद इतना हड़कंच गया कि डीसीपी तक के पुलिस अफसरों ने कॉल रिसीव नहीं किया। पर मृतकों के परिजनों ने अधिकारियों को खरी-खोटी सुनाई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.