स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की खास पहल, छोटे बच्चों का खुलेगा खाता, इन दस्तावेजों का होना जरूरी

ग्रेनो वेस्ट से अच्छी खबर : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की खास पहल, छोटे बच्चों का खुलेगा खाता, इन दस्तावेजों का होना जरूरी

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की खास पहल, छोटे बच्चों का खुलेगा खाता, इन दस्तावेजों का होना जरूरी

Tricity Today | वेलफेयर फाउंडेशन के सेंटर कैंप पर लगाया गया।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की खास पहल, छोटे बच्चों का खुलेगा खाता, इन दस्तावेजों का होना जरूरी Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में निरन्तर प्रयास वेलफेयर फाउंडेशन और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से छोटे बच्चों के लिए खास पहल शुरू की है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया बिसरख ब्रांच द्वारा 10 साल से छोटे बच्चों के लिए जीरो बैलेंस अकाउंट खुलवाने के लिए कैंप लगाए गए। यह कैंप वेलफेयर फाउंडेशन के सेंटर पर लगाया गया। जिसमें संस्था के सदस्य और बैंक के कर्मचारियों ने मिलकर बच्चों के दस्तावेजों को चेक किए।

दस्तावेजों को किया चेक
इस तरह की मुहिम पहली बार स्टेटबैंक ऑफ इंडिया द्वारा चलाया जा रहा है। बैंक का मकसद बच्चों को आत्मनिर्भर बनाना है। बैंक कर्मचारियों ने लगभग तीन दर्जन बच्चों के दस्तावेजों को चेक किए। जिन बच्चों के पास अकाउंट खुलवाने के लिए जरूरी दस्तावेज मौजूद नहीं थे उन्हें जल्द संबंधित कागजों को पूरा करने के लिए कहा गया है। सभी बच्चों को आश्वासन दिया गया है कि अगली बार जब कैंप लगेगा तो सभी बच्चों का बैंक में अकाउंट खुल जाएगा।
यह दस्तावेज होना जरूरी
बैंक के मैनेजर अमर श्रीवास्तव ने बताया बच्चों का खाता खोलने के लिए आम अकाउंट खोलने वाला फॉर्म ही भरना होगा। इसमें नाबालिग का नाम, घर का पता, अभिभावक की डिटेल्स और हस्ताक्षर को भी लिया जाएगा। खाता खुलवाने के लिए फॉर्म के साथ ये दस्तावेज होना जरूरी हैं।

यह लोग रहे उपस्थित
इस मौके पर निरन्तर प्रयास संस्था से अमिताभ ठाकुर, स्टेट बैंक मैनेजर अमर श्रीवास्तव, विक्रमादित्य पाल, रोहन गुप्ता, अनुकृति शर्मा, रोहित गुप्ता आदि सदस्य उपस्थित रहे।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.