ग्रेटर नोएडा के इन 20 गांवों में बनेंगे खेलकूद के मैदान, मिलेगी ये खास सुविधाएं

अच्छी खबर : ग्रेटर नोएडा के इन 20 गांवों में बनेंगे खेलकूद के मैदान, मिलेगी ये खास सुविधाएं

ग्रेटर नोएडा के इन 20 गांवों में बनेंगे खेलकूद के मैदान, मिलेगी ये खास सुविधाएं

Google Image | Symbolic Photo

ग्रेटर नोएडा के इन 20 गांवों में बनेंगे खेलकूद के मैदान, मिलेगी ये खास सुविधाएं

 

  • -योगा केंद्र, जिम और जॉगिंग ट्रैक की भी होगी सुविधा
  • -सीईओ के निर्देश पर इन सुविधाओं को भी किया गया शामिल
  • -सीईओ ने विकास कार्यों की समीक्षा कर तेजी लाने के दिए निर्देश
Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए कई कार्य कर रहा है। ऐसे में अब प्राधिकरण ने शहर के 20 गांवों में खेलकूद के मैदान बनाने के फैसला किया है। इन खेलकूद के मैदानोें में योगा केंद्र, जिम और जॉगिंग ट्रैक भी होंगे। ग्रेटर नोएडा में खेलकूद के साथ ही ग्रामीणों में सेहत के प्रति जागरुकता लाने के लिए प्राधिकरण के सीईओ और मेरठ मंडल के कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह के निर्देश पर खेलकूद के मैदानों में इन सुविधाओं को भी शामिल किया गया है।

लेख और प्रोजेक्ट विभाग को जमीन चिंहित करने के निर्देश दिए
ग्रेटर नोएडा से तमाम खेल प्रतिभाएं राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन कर रहीं हैं। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ और मेरठ मंडल के कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह की मंशा है कि गांवों में खेलकूद की और अधिक सुविधाएं विकसित की जाएं। वे हर गांव में खेलकूद की सुविधाएं विकसित करना चाहते हैं। इसीलिए नियोजन, भूलेख और प्रोजेक्ट विभाग को जमीन चिंहित करने के निर्देश दे चुके हैं। इस पर अमल करते हुए प्राधिकरण अब तक 20 गांवों में खेलकूद के मैदान चिंहित कर चुका है।

इन गावों में बनगे खेल मैदान
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने बादलपुर, धूम मानिकपुुर, सैनी, खोदना खुर्द, जलपुरा, पतवाड़ी, ऐमनाबाद, खेड़ा चौगानपुर, हल्दौनी, हबीबपुर, रिठौरी, पाली, कुलीपुरा, रौनी, अमीनाबाद उर्फ नियाना, अमरपुर, दादूपुर दनकौर अस्तौली, घंघोला और रामपुर माजरा को शामिल किया हैं। सीईओ ने हाल ही में समीक्षा बैठक करते हुए इन गावों में खेलकूद के मैदान षीघ्र विकसित करने के निर्देश दिए हैं। इन खेलकूद के मैदानों में योगा केंद्र, जिम और जॉगिंग ट्रैक की सुविधाएं भी विकसित की जाएंगी, ताकि हर उम्र के लोग अपनी सेहत बना सकें। उनको और अधिक सेहतमंद बनने के लिए जागरूक किया जा सके। 

इन परियोजनाओं को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए
समीक्षा बैठक में सीईओ ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की अन्य विकास परियोजनाओं, मसलन फुटओवर ब्रिज, सामुदायिक केंद्र, वेंडर मार्केट और एलईडी स्ट्रीट लाइट आदि के बारे में विस्तृत जानकारी ली। सीईओ ने इन परियोजनाओं को भी तीव्र गति से पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने जन शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर तय समय से पहले निपटाने के निर्देश दिए। कॉलेजों और विवि के छात्रों को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में इंटर्नशिप करने की सुविधा, तालाबों का विकास, ग्रीनरी और साफ-सफाई को बढ़ावा देने आदि निर्देश दिए।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.