ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोग बोले- बिल्डरों के साथ बैठक अथॉरिटी का ढोंग है, कोई समाधान नहीं

बड़ी खबर : ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोग बोले- बिल्डरों के साथ बैठक अथॉरिटी का ढोंग है, कोई समाधान नहीं

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोग बोले- बिल्डरों के साथ बैठक अथॉरिटी का ढोंग है, कोई समाधान नहीं

Tricity Today | 6 महीनों से सुपरटेक इको विलेज के हजारों निवासी प्रदर्शन कर रहे हैं

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोग बोले- बिल्डरों के साथ बैठक अथॉरिटी का ढोंग है, कोई समाधान नहीं Greater Noida West News : रजिस्ट्री की मांग को लेकर पिछले करीब 6 महीनों से सुपरटेक इको विलेज के हजारों निवासी प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन फिर भी उनकी समस्याओं को समाधान अभी तक नहीं हुआ है। आज रविवार को फिर सैकड़ों निवासियों ने किसान चौक पर प्रदर्शन किया।

सैकड़ों निवासियों ने किया प्रदर्शन
प्रदर्शन करते हुए सैकड़ों निवासी इको विलेज-1, इको विलेज-2 और इको विलेज-3 के गेट पर गए और वहां पर बिल्डर के खिलाफ खूब नारेबाजी की। प्रदर्शन इस तरीके से किया गया कि किसी भी आम व्यक्ति को परेशानियों का सामना ना करना पड़े। सैकड़ों घर खरीदारों ने बिल्डर और ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के खिलाफ नारेबाजी की है।

10,000 से ज्यादा निवासी परेशान
सुपरटेक इकोविलेज-2 के निवासी अनुपम मिश्रा ने बताया कि सुपरटेक इकोविलेज के करीब 10,000 घर खरीदार पिछले करीब 4 सालों से संघर्ष कर रहे हैं लेकिन कोई भी उनकी सुनने वाला नहीं है। आज 6 महीने हो गए हैं, वह लगातार अपने घरों की रजिस्ट्री के लिए सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। उसके बावजूद भी सुपरटेक बिल्डर और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने अपनी आंखों पर पट्टी बांध रखी है।

बिल्डर से डरता है प्राधिकरण
एसके कुनियाल का कहना है कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण उनकी और बिल्डर के बीच बैठक करवाता है। उसमें बिल्डर दबंगई दिखाते हुए कहता है कि वह पैसे जमा नहीं करेगा। उसके बावजूद भी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण कुछ भी नहीं कर पाता। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और बिल्डर मिलकर निवासियों को शोषण कर रहे हैं। मृत्युंजय ने बताया कि प्राधिकरण ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट के हजारों निवासियों का मजाक बनाकर रख दिया है। ना ही वह समस्या का समाधान करवा सकते हैं और ना ही उसके बारे में विचार कर सकते हैं। अभी तक उनकी जो भी बैठक प्राधिकरण ने बिल्डर के साथ करवाई है। वह सभी विफल साबित हुई है।

अब करेंगे चुनाव का बहिष्कार
सोसाइटी के निवासी अनुपम मिश्रा ने कहा कि जनप्रतिनिधि और जिला प्रशासन की तरफ से भी कोई मदद नहीं मिल पा रही है। रजिस्ट्री नहीं होने की वजह से उन्हें बैंकों को ज्यादा ब्याज देना पड़ रहा है। उसके बावजूद भी आज उनका अपना फ्लैट नहीं हुआ है। अथॉरिटी ने बिल्डरों के साथ वार्ता का दिखावा किया, जिसका कोई नतीजा नहीं निकला। बिल्डर बकाया देने को तैयार नहीं है और अथॉरिटी बिल्डर पर कार्रवाई करने से डरती है। राजकुमार ने कहा कि अगर उनकी समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो खरीदार आगामी यूपी विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे।

आज के इस प्रदर्शन में आसिफ, दिगपाल, वीके सक्सेना, आशीष त्यागी, धीरज दुग्गल, देवेश, विनीत, जीत और गौतम कई घर खरीदार मौजूद रहे।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.