फिर शुरू हुई 'जनता की थाली', सैकड़ों लोगों ने 5 रुपए में खाया भरपेट खाना

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : फिर शुरू हुई 'जनता की थाली', सैकड़ों लोगों ने 5 रुपए में खाया भरपेट खाना

फिर शुरू हुई 'जनता की थाली', सैकड़ों लोगों ने 5 रुपए में खाया भरपेट खाना

Tricity Today | जनता की थाली

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा की सामाजिक संस्था नेफोवा ने एक बार फिर 'जनता की थाली' शुरू कर दी है। वैसे तो 'जनता की थाली' को करीब 4 साल पहले शुरू किया गया, लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण इसको रोक दिया गया। आज जब सभी चीजें पटरी पर आने लगी है तो नेफोवा ने एक बार फिर 'जनता की थाली' शुरू कर दी है। इसके माध्यम से केवल 5 रुपए में लोगों को भरपेट खाना मिल जाता है। 

आज खाने में छोले चावल, अचार और लड्डू
नेफोवा के सदस्य विकास कटियार और सुमित गुप्ता ने बताया कि जनता की थाली करीब 4 साल पहले शुरू की। इसका उद्देश्य हर जरूरतमंद लोगों को शुद्ध भोजन खिलाना है। पिछले 2 सालों से कोविड-19 के कारण जनता की थाली बंद हो गई थी, लेकिन एक बार फिर आज रविवार की शुरुआत की गई है। आज खाने में छोले चावल, अचार और लड्डू थे। करीब 200 लोगों ने 5 रुपए में भरपेट खाना खाया।

इको विलेज-2 में बनता है खाना
नेफोवा की सदस्य ज्योति जयसवाल ने बताया कि जनता की थाली का खाना इको विलेज-2 हाउसिंग सोसायटी में बनाया जाता है। वहां पर कच्चा राशन और सब्जियां इको विलेज-2 के निवासी उपलब्ध करवाते हैं। सुमिल जलोटा ने बताया कि नेफोवा के सदस्य राशन का बंदोबस्त करते हैं और सुपरटेक इको विलेज-2 हाउसिंग सोसायटी  तक पहुंचाते हैं। उसके बाद वहां पर खाना बनाया जाता है। 

नेफोवा की यह टीम रहीं मौजूद
आज पहले दिन बड़ी संख्या में मजदूरों और जरूरतमंदों ने खाना खाया। इस दौरान 'जनता की थाली' का खाना बांटने में नेफोवा टीम से रंजना भरद्वाज, संगीता, पल्लवी गुप्ता, संध्या, शिप्रा गुप्ता, शशि बाला अजय सिंह, राजकुमार, देवेश चहल, सागर गुप्ता, समीर भरद्वाज और विनीत जैन आदि लोग उपस्थित रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.