ला रेसिडेंसिया सोसाइटी में 53 घंटों से नहीं है पानी, प्राधिकरण ने बिल्डर को दी यह चेतवानी, लोग सड़क पर नहाने को मजबूर

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : ला रेसिडेंसिया सोसाइटी में 53 घंटों से नहीं है पानी, प्राधिकरण ने बिल्डर को दी यह चेतवानी, लोग सड़क पर नहाने को मजबूर

ला रेसिडेंसिया सोसाइटी में 53 घंटों से नहीं है पानी, प्राधिकरण ने बिल्डर को दी यह चेतवानी, लोग सड़क पर नहाने को मजबूर

Tricity Today | लोग सड़क पर नहाने को मजबूर

Greater Noida West News : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित ला रेसिडेंसिया हाउसिंग सोसाइटी में पिछले 53 घंटों से पानी नहीं है। जिसके कारण सोसाइटी के हजारों लोग विभिन्न समस्याओं से जूझ रहे हैं। प्राधिकरण की तरफ से बिल्डर को चेतवानी दी गई है कि अगर जल्द से जल्द पानी सप्लाई की व्यवस्था नहीं की गई तो बिल्डर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उसके बाद भी बिल्डर ने अभी तक पानी की समस्या का समाधान नहीं किया है। जिसकी वजह से लोगों को पानी के टैंकर से पानी ढोना पड़ रहा है। रविवार को सोसाइटी के अंडरटैंक में पानी भर गया है। जिसकी वजह से सभी पानी की मोटर खराब हो गई और पानी ऊपर ओवरटैंक तक नहीं पहुंच पाया।

ऑटोमेटिक मशीन नहीं लगने से हुई दिक्कतें
निवासी सुमिल जलोटा ने बताया कि बीते रविवार की सुबह करीब 7 बजे सोसाइटी के अंडरटैंक में पानी भर गया है। दरअसल, बिल्डर ने अंडरटैंक में पानी की मोटर बंद करवाने के लिए एक कर्मचारी नियुक्ति किया हुआ है। वैसे तो शहर की सभी सोसाइटी में यह ऑटोमेटिक होता है। जिसमें पानी की टंकी भर जाने के बाद ऑटोमेटिक मोटर बंद हो जाती है, इस ऑटोमेटिक मशीन को लगाने के लिए केवल 25 से 30 हजार रुपए का खर्चा आता है। इसको बचाने के लालच में बिल्डर ने एक कर्मचारी को इस मोटर बंद करने में लगाया है।

नीचे से पानी ला रहे निवासी
उन्होंने बताया कि बिल्डर की तरफ से ऑटोमेटिक मशीन नहीं लगाई गई, बल्कि एक अन्य कर्मचारी को रखा है। जो रविवार की सुबह पानी की टंकी भर जाने के बाद मोटर बंद करना भूल गया। जिसके चलते पूरे अंडरटैंक में पानी भर गया। अंडरटैंक में पानी भर जाने के बाद सारी मोटर और मशीन पानी मे डूब गई और पानी टावर के ऊपर लगे पानी की टंकी यानी कि ओवरटैंक में नहीं पहुंच पाया। जिसकी वजह से रविवार की दोपहर तक सभी फ्लैट्स में पानी की सप्लाई बंद हो गई है।

1,200 से ज्यादा परिवार परेशान
ला रेसिडेंसिया हाउसिंग सोसाइटी में 1,200 से ज्यादा परिवार रहते हैं। हजारों लोग पानी के संकट से जूझ रहे हैं। हालत यह हो गई है कि लोग नीचे पानी का टैंकर के पास लाइन लगाकर खड़े हैं। लोग अपनी बाल्टियों में पानी भर कर ऊपर अपने फ्लैट तक पहुंचा रहे हैं। पिछले 2 दिनों से हजारों लोग काफी परेशान हैं। इसी दौरान सोसाइटी में एक टावर की दोनों लिफ्ट खराब हो गई। जिसकी वजह से लोग अपनी बाल्टी में पानी भरकर सीढ़ियों के माध्यम से ऊपर तक पहुंचा रहे हैं। लोग सोसाइटी की सड़क पर टैंकर के पानी से नहा रहे है।

विधायक तेजपाल नागर और बसपा प्रत्याशी मनवीर भाटी ने पहुंचाई मदद
दादरी विधायक तेजपाल नागर और बसपा प्रत्याशी मनवीर भाटी भी लोगों तक मदद पहुंचा रहे है। मनवीर भाटी ने खुद पानी की बोतलें सोसाइटी तक पहुंचाई है। वहीं, तेजपाल नागर ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से पानी के टैंकर भिजवाने के लिए बोला। हालांकि पानी के टैंकर प्राधिकरण के है। सोसाइटी में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के टैंकर पहुंचे, जिससे लोग पानी भर के अपने फ्लैट्स तक पहुंचा रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.