ग्रेटर नोएडा वेस्ट में इन 761 लोगों को जल्द मिलेगा सपनों का घर, यूपी रेरा ने सुनाया बड़ा फैसला

खुशखबरी : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में इन 761 लोगों को जल्द मिलेगा सपनों का घर, यूपी रेरा ने सुनाया बड़ा फैसला

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में इन 761 लोगों को जल्द मिलेगा सपनों का घर, यूपी रेरा ने सुनाया बड़ा फैसला

Tricity Today | Symbolic Photo

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बसने का सपना देखने वाले सैकड़ों लोगों के लिए खुशी की खबर है। यूपी रेरा ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रुकी हुई एलिगेंट विले आवासीय परियोजना को पूरा करने की इजाजत दे दी। यूपी रेरा ने आदेश देते हुए कहा कि खरीदारों की सहमति के बाद बिल्डर को परियोजना पूरी करनी है। इस परियोजना के पूरा होने के बाद केवल 12 महीनों में सारा काम पूरा हो जाएगा। इस परियोजना के पूरा करने में करीब 90 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

तय समय तक नहीं हुआ पूरा निर्माण
जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा वेस्ट (नोएडा एक्सटेंशन) के सेक्टर टेकजोन-4 में एलिगेंट विले आवासीय परियोजना है। परियोजना के प्रोमोटर मेसर्स एलिगेंट इंफ्राकॉन प्राइवेट लिमिटेड ने परियोजना के तीन फेज को वर्ष 2017 में यूपी रेरा में पंजीकृत कराया था, लेकिन तय समय तक परियोजना का निर्माण पूर्ण नहीं हो पाया। 

जुलाई 2019 तक सभी फेस का पंजीकरण हुआ
फेज-1 का पंजीकरण अगस्त 2018, फेज-3 का पंजीकरण फरवरी 2019 और फेज-4 का पंजीकरण जुलाई 2019 को खत्म हो गया था। यूपी रेरा से मिली जानकारी के अनुसार फेज-1 में टावर सी और डी है। फेज-3 में टावर बी और ई है। फेज-4 में टावर ए और एफ टावर हैं। जिसमें अभी तक 761 फ्लैट्स का काम अधूरा पड़ा हुआ है। यह मामला अब यूपी रेरा में पहुंचा। जिसके बाद परियोजना पूरा करने के लिए बिल्डर को आवंटियों की सहमति के साथ योजना प्रस्तुत करने के लिए कहा था।

686 लोगों ने खरीदी इकाइयां
यूपी रेरा के अधिकारियों ने बताया कि फेज-1 में करीब 75 प्रतिशत काम, फेज-3 में 76 प्रतिशत काम और फेज-4 में 60 प्रतिशत काम पूरा हुआ है। अभी तक 686 इकाइयों को बेचा जा चुका है। इस परियोजना से 761 परिवार प्रभावित हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.