ग्रेटर नोएडा ईस्ट और वेस्ट के बीच खुला यह एक्सप्रेसवे, दो साल से पड़ा था बंद 

खुशखबरी : ग्रेटर नोएडा ईस्ट और वेस्ट के बीच खुला यह एक्सप्रेसवे, दो साल से पड़ा था बंद 

ग्रेटर नोएडा ईस्ट और वेस्ट के बीच खुला यह एक्सप्रेसवे, दो साल से पड़ा था बंद 

Tricity Today | अंडरपास

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट और ग्रेटर नोएडा के बीच आवागमन करने वालों के लिए राहतभरी खबर है। जो लोग 130 मीटर रोड से सफर करते थे, उनको अब दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। साकीपुर गोल चक्कर पर दिल्ली-मुम्बई रेलवे इंडस्ट्रियल कॉरिडोर का कार्य चल रहा है। उसका अंडरपास बनकर तैयार हो गया है। जिसके बाद अब ग्रेटर नोएडा वेस्ट और ईस्ट के बीच लोगों को आवागमन करने में दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। अंडरपास आम वाहनों के लिए खोल दिया गया है। लोग अब इस रास्ते से आसानी से आवागमन कर सकेंगे।

28 किलोमीटर लंबा है 130 मीटर एक्सप्रेसवे
आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट के पृथला-खंजरपुर से लेकर ग्रेटर नोएडा ईस्ट के सिरसा तक 130 मीटर चौड़ा और 28 किलोमीटर लंबा एक्सप्रेसवे है, जोकि ग्रेटर नोएडा वेस्ट में एनएच-24, नोएडा और दिल्ली को जोड़ता है। ईस्ट में ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे और सूरजपुर कासना-रोड को जोड़ता है।

यहां से गुजर रहा इंडस्ट्रियल कॉरिडोर
इस एक्सप्रेसवे पर साकीपुर गोल चक्कर के पास करीब एक साल से अंडरपास का निर्माण कार्य चल रहा था। यह निर्माण दादरी से लेकर मुंबई तक 1,483 किलोमीटर लंबे बन रहे इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के लिए रेलवे लाइन निकालने के कारण बंद था। एक साल बाद साकीपुर गोल चक्कर पर 130 मीटर एक्सप्रेसवे के नीचे एक तरफ का अंडरपास बनकर तैयार हो गया है। इस अंडरपास से वाहन आसानी से आने-जाने लगे हैं। इसके चालू होने से अब लोगों को लंबी दूरी तय नहीं करनी पड़ेगी।

करीब 2 वर्ष से परेशान थे लाखों लोग
ग्रेटर नोएडा वेस्ट ओर ईस्ट के बीच रोजाना बड़ी संख्या में लोगों को आवागमन करना पड़ता है। रेलवे कोरिडोर से जुड़ा निर्माण करीब 2 वर्षों से चल रहा है। ऐसे में ट्रैफिक को डायवर्जन के जरिए निकाला जा रहा था। सेक्टर ज़ीटा के पास से वाहन यूपीएसआईडीए की साइट में डाइवर्ट करके तिलपता गोल चक्कर के पास निकाले जा रहे थे। ट्रैफिक के भारी दबाव के चलते यूपीएसआईडीए की इंडस्ट्रियल साइट और ग्रेटर नोएडा के कई सेक्टरों में आंतरिक सड़कें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं। बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं। जिनमें गिरकर वाहन क्षतिग्रस्त हो रहे थे। अब इन सारी समस्याओं से आम आदमी को निजात मिल गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.