पैरामाउंट इमोशंस सोसायटी में बच्चों के लिए योग शिविर

ऐसे बनेगा फिट इंडियाः  पैरामाउंट इमोशंस सोसायटी में बच्चों के लिए योग शिविर

 पैरामाउंट इमोशंस सोसायटी में बच्चों के लिए योग शिविर

Tricity Today | शनिवार को योग और खेलकूद शिविर की शुरुआत की गई है

Greater Noida West : किसी भी देश को मजबूत बनाने के लिए भी वही जरूरी है जो किसी व्यक्ति को मजबूत बनाने के लिए है। यानि शारीरिक तौर पर यदि कोई स्वस्‍थ होगा तो वो हर तरीके से मजबूत होगा, उस का मन भी मजबूत होगा और उसके शरीर रोग प्रतिरोधक क्षमता अच्छी होगी, ऐसे ही स्वस्‍थ लोगों के साथ से ही एक स्वस्‍थ देश का भी निर्माण होता है। इसी को देखते हुए 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से फिट इंडिया मूवमेंट को शुरू किया गया था। इस दौरान लोगों से योग को अपना अपनी लाइफस्टाइल को एक्टिव रखने और स्वस्‍थ रहने की अपील की गई थी।

पैरामाउंट इमोशंस में  हर सप्ताह होगा योग और प्राणायाम 
अब इसी क्रम में ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसायटी पैरामाउंट इमोशंस ने पहल की है। पैरामाउंट इमोशंस में बच्चों के शारीरिक और बौद्ध‌िक विकास के लिए शनिवार को योग और खेलकूद शिविर की शुरुआत की गई है। इस कार्यक्रम का संचालन स्वयंसेविका राखी कौशिक, पैरामाउंट के निवासी चन्दन चौधरी, आशीष कौशिक, मंजुल गुप्ता, मयंक पाठक के साथ अन्य सहयोगियों ने किया।  अब इस कार्यक्रम का आयोजन हर सप्ताह शनिवार को सुबह 9 से 10 बजे के बीच किया जाएगा।

माता पिता है बेहद खुश 
 इस सबंध में सोसायटी के रेसिडेंट्स का कहना है कि इस शिविर के शुरू होने से हम काफी खुश हैं। बच्चे इसके चलते टीवी और मोबाइल से कुछ देर के लिए ही सही लेकिन दूर होंगे। अपने बच्चों के उत्साहवर्धन के लिए शिविर में उनके माता पिता भी शामिल हुए। योग शिविर में आसनों के साथ-साथ बच्चों की रुचि बढ़ाने के लिए कई तरह के गेम्स भी खिलाए गए।

सोसायटी की ही निवासी शिविका का कहना है कि मेरा बेटा इस शिविर में योग सीख रहा है, मैं इससे बहुत खुश हूं। ऐसे शिविर लगते रहने चाहिए। इससे बच्चों का शारीरिक और मानसिक विकास होता है।

Copyright © 2022 - 2023 Tricity. All Rights Reserved.