ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर तीन में हजारों परिवार परेशान, नहीं बनीं भीतरी सड़कें, रेत टीलों से होकर गुजरते हैं लोग

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर तीन में हजारों परिवार परेशान, नहीं बनीं भीतरी सड़कें, रेत टीलों से होकर गुजरते हैं लोग

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर तीन में हजारों परिवार परेशान, नहीं बनीं भीतरी सड़कें, रेत टीलों से होकर गुजरते हैं लोग

Google Image | Symbolic

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर तीन में हजारों परिवार करीब 10 वर्षों से रह रहे हैं, लेकिन अब तक इस सेक्टर का पूरी तरह डेवलपमेंट नहीं हो पाया है। अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सेक्टर के ब्लॉक-सी और ब्लॉक-डी के बीच की सड़क आज तक पूरी नहीं बनी है। यह सड़क बनाने के लिए सेक्टर के निवासी पिछले कई वर्षों से ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण और राज्य सरकार को पत्र लिख रहे हैं। आरटीआई के जरिए सूचनाएं मांग रहे हैं।

प्राधिकरण से से मिल रहे हैं दो जवाब
इस मामले को लगातार उठा रहे नवनीत चौहान ने बताया कि प्राधिकरण की और से हमें और सरकार को अलग-अलग जवाब दिए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री के ग्रीवेंस सेल को अथॉरिटी ने बताया कि सड़क के बीच में पड़ने वाले एक हिस्से पर किसानों ने इलाहाबाद हाईकोर्ट से स्थगनादेश ले रखा है। जिसकी वजह से यह परेशानी हो रही है। हमारी आरटीआई पर जवाब दिया कि जल्दी सड़क बना दी जाएगी। वह जवाब आए करीब एक साल बीत गया है। अब तक कोई काम नहीं हुआ है।

अलॉटमेंट हुए 10 वर्ष से ज्यादा वक्त बीता
नवनीत कुमार चौहान ने बताया कि इस सेक्टर में भूखंडों का अलॉटमेंट हुए 10 वर्ष से ज्यादा वक्त बीत चुका है। सेक्टर में करीब 4 हजार लोगों को भूखंड आवंटित किए गए। इनमें ज्यादातर लोग यहां आकर बस चुके हैं। अभी तक मूलभूत सुविधाओं का भारी अभाव है। सड़क पूरी तरह नहीं बनी है। सेक्टर की भीतरी सड़कें अधूरी पड़ी हुई हैं। रेत के ऊंचे टीले हैं। जिनसे होकर गुजरना पड़ता है। बरसात के दिनों में हालत बहुत ज्यादा खराब हो जाती है। सेक्टर के सी और डी ब्लॉक के बीच की सड़क पर कीचड़ भर जाता है।

सांसद और विधायक तक हुए फेल
इस सड़क का पूरा निर्माण करने के लिए दादरी के विधायक मास्टर तेजपाल सिंह नागर, गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉक्टर महेश शर्मा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और विकास प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी को कई वर्षों से पत्र लिख रहे हैं। इस समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। नवनीत कुमार ने आगे बताया कि उन्होंने पिछले साल एक आरटीआई दाखिल की थी। जिसमें बताया गया कि जल्द सड़क का निर्माण पूरा करवाया जाएगा। मुख्यमंत्री के कार्यालय को शिकायत भेजी। उस शिकायत का निस्तारण करते हुए प्राधिकरण की ओर से जानकारी दी गई है कि सड़क अधूरी है। बीच में पड़ने वाली जमीन किसानों की है। किसानों ने अदालत से स्थागनादेश ले रखा है। जिसकी वजह से सेक्टर-3 के ब्लॉक सी और ब्लॉक डी के बीच सड़क का निर्माण पूरा नहीं करवाया जा सका है। कुल मिलाकर सेक्टर के लोग परेशान हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.