Republic Day Special : तिरंगा वितरण, साइकिलिंग और चाय का लंगर, देखिए ग्रेटर नोएडा वेस्ट में लोगों ने कैसे मनाया गणतंत्र दिवस

तिरंगा वितरण, साइकिलिंग और चाय का लंगर, देखिए ग्रेटर नोएडा वेस्ट में लोगों ने कैसे मनाया गणतंत्र दिवस

Tricity Today | Greater Noida West

आज ग्रेटर नोएडा वेस्ट में अलग-अलग स्थानों पर काफी धूमधाम से गणतंत्र दिवस मनाया गया है। कहीं पर एक संगठन ने चाय का लंगर लगाया, तो कहीं पर सामाजिक संगठन ने बच्चों को देशभक्त की बात बताई है। देखिए ग्रेटर नोएडा वेस्ट में किसने किस तरीके से गणतंत्र दिवस मनाया है।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट साइकिलिंग क्लब ने 72 किमी साइक्लिंग की -



ग्रेटर नोएडा वेस्ट साइकिलिंग क्लब ने 72वें गणतंत्र दिवस पर 72 किमी साइक्लिंग राइड का आयोजन किया है। इस मौके पर विशाल, अजय, अमनप्रीत, प्रकाश और संदीप ने चार मूर्ति चौक से सुबह 6:30 बजे राइड शुरू किया और सुबह 9 बजे खेत कैंप पहुंचे थे। नेक्सजु ई-साइकल और खेत कैंप द्वारा आयोजित कार्यक्रम में जीएनडबल्यूसीसी सदस्यों ने भाग लिया है। जहां नेक्सजु ई-साइकल और खेत कैंप  ने जीएनडबल्यूसीसी को शील्ड प्रदान कर सम्मानित किया है।

पंचशील हायनिश सोसाइटी में मनाया गणतंत्र दिवस समारोह -



ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित पंचशील हायनिश सोसाइटी में रंगारंग कार्यक्रमों के साथ 72वें गणतंत्र दिवस समारोह आयोजित किया गया है। सोसाइटी के बुजुर्गों द्वारा ध्वज को फहराया गया और बच्चों द्वारा देशभक्ती कविता गानों और नृत्य का खूबसूरत प्रस्तुतिकरण किया गया है। कार्यकर्ताओं द्वारा देश के वीरों को नमन और शहीदों की कुर्बानियों को याद किया गया।  इस समारोह के आयोजकों के पी सिंह, मुकेश सिंह, धीरेंद्र निगम, अमरेंद्र प्रताप, विनोद नेगी, विजय रस्तोगी, अखलेश सिंह, आलोक सिंह, अमित श्रीवास्तव अमित दिवेदी, हिमांशु जी, अनूप जैन, सुनील गुप्ता, नरेंद्र जी, इम्तियाज आदि ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों को  सभी के सहयोग से हमेशा सोसायटी में आयोजित किए जाते हैं जिस से आपस में प्रेम और देश भाव बना रहता है।

साथी हाथ बढ़ाना सामाजिक संस्था ने बच्चों के साथ मनाया गणतंत्र दिवस -



ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सामाजिक संस्था साथी हाथ बढ़ाना के सदस्यों ने मंगलवार को 72वें गणतंत्र दिवस पर दादरी में जरूरतमंद बच्चों के बीच पहुंचकर ध्वजारोहण किया है। इसके आलावा साथ ही बच्चों को स्टेशनरी आदि वितरण किया है। इस दौरान अनीता प्रजापति ने बताया कि इस बार उन्हें दादरी में कुछ जरुरतमंद बच्चों के बारे में पता चला तो उनकी टीम ने उनसे मिलने का और स्टेशनरी बाटने का निर्णय लिया। टीम के सदस्यों से गणतंत्र दिवस के बारे में बच्चों से बातें की और उन्हें शिक्षा लेने के लिये प्रेरित किया है। 

टीम के अमित शर्मा ने बताया कि इस संस्था के माध्यम से उन जरूरतमंदों तक पहुंचना है जो उपेक्षित है। जिन्हें सबसे ज्यादा जरूरत है एक संबल की। हम सब मिल कर एक छोटे से प्रयास से कुछ बदलाव ला सके यही प्रयास है। टीम के सदस्यों ने बताया कि सभी सदस्यो ने साथी हाथ बढ़ाना ग्रुप का विस्तार करने का निर्णय लिया गया है। ग्रेटर नोएडा के विभिन्न जगहों से नए सदस्य, जो समाज सेवा करना चाहते है, उन्हें जल्द ही संस्था से जोड़ने का काम किया जाएगा। ताकि ज्यादा से ज्यादा बेसहारा और बेरोजगार लोगों की मदद की जा सके‌। इस अवसर पर रंजीत सिंह ,सरोज शर्मा, अंकित शंखधर, रवि किशोर, गौरव मित्तल, सुरेन्द्र सिंह आदि कई लोग साथी हाथ बढ़ाना से जुड़े है।

पीयर टू पीयर हेल्प ग्रुप ने बच्चों को झंडे बांटे और चाय का लंगर लगाया - 



ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सामाजिक संघटन पीयर टू पीयर हेल्प ग्रुप ने 72वें गणतंत्र दिवस पर गरीब बच्चों, महिलाओं और लोगों  मिलकर गणतंत्र दिवस मनाया है। इस अवसर पर बच्चों में राष्ट्रप्रेम की भावना जाग्रत करने के लिए राष्ट्रीय ध्वज की महत्ता बताई गई और बच्चो को झंडा वितरण किया है। इस अवसर पर वाहेगुरु दी चाय दा लंगर का स्टॉल भी लगा है। चाय के साथ-साथ समोसे, बिस्कुट, रस्क और 
कैंडी स्टिक्स का वितरण बच्चों, महिलाओं और अन्य लोगों को किया है। पीयर टू पीयर हेल्प टीम के सदस्यों ने बच्चों को गर्म जुराब, कैप, दस्तानों का वितरण भी किया। इस अवसर पर आरएस उप्पल, विवेक रमन, जेपी सिंह, कंचन और नीतू सिंह उपस्थित रहे है।

नेफोवा के कार्यलय पर जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने ध्वजारोहण किया -



नेफोवा ने अपने कार्यलय पर गणतंत्र दिवस का कार्यक्रम मनाया है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने ध्वजारोहण किया है। धीरेन्द्र सिंह ने लॉकडाउन के दौरान नफोवा के किए कार्यों को याद किया और कहा कि इस तरह के संगठन वक्त की ज़रुरत हैं। नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने कहा कि हम समाज में सकारात्मक बदलाव के लिए हमेशा प्रयासरत हैं। कार्यक्रम में सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता कुमार मिहीर, ग़ाज़ियाबाद अपार्टमेंट ओनर्स के अध्यक्ष आलोक कुमार, वरिष्ठ पत्रकार अतुल अग्रवाल और लीजर वैली मार्किट के दर्पण भाटिया भी मौजूद रहे। उन्होंने गणतंत्र दिवस का कार्यक्रम आयोजित करने के लिए नेफोवा को बधाई दी। कार्यक्रम में कई सोसाइटियों के निवासियों और बच्चो ने हिस्सा लिया। बच्चों ने देशभक्ति गीतों पर अपनी प्रस्तुति दी और प्यार और शांति का संदेश दिया।

पंचशील नवरात्र सेवक दल ने किया देशभक्ति कार्यक्रम का आयोजन -



पंचशील नवरात्र सेवक दल ने गणतंत्र परेड का आयोजन किया है। सेवक दल ने "असहाय से सहाय के नाम मुहिम" की शुरुआत की है। इस दौरान छोटे बच्चों के साथ मिलकर पंचशील नवरात्र सेवक दल के लोगों ने गणतंत्र  दिवस मनाया है। सेवक दल के सदस्य मनीष ने बताया कि बच्चों ने देशभक्ति का जज्बा दिखाया है।

हवेलिया वलेन्सीआ होम्ज़ में गणतंत्र दिवस मनाया -



ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित हवेलिया वलेन्सीआ होम्ज़ में 72में गणतंत्र दिवस करोना महामारी के कारण पूरी एहतियात के साथ मनाया गया है। इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

इरोज सम्पूर्णम सोसाइटी में इस तरीके से मनाया गणतंत्र दिवस -



ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित इरोज सम्पूर्णम सोसाइटी के निवासियों ने गणतंत्र दिवस पर वार्षिक खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया है। परंतु कोरोना काल में ये आयोजन कुछ अलग हट कर रहा है। इस बार खेल प्रतियोगिता वर्चुअल हुआ और खेल की जगह अलग-अलग ऑनलाइन प्रतिस्पर्धा की गई। जिसमें स्टोरी राइटिंग, स्टैंडअप कॉमेडी, डांस, फैंसी ड्रेस जैसी प्रतियोगिता आयोजित हुई। 

प्रतियोगिता की जजिंग भी ऑनलाइन हुई। कुछ मशहूर हस्तियों ने प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जैसे इंटरनेशनल लाफ्टर योगा और  गिनीज़ व‌र्ल्ड रिकार्ड्स होल्डर डॉक्टर "हरिश रावत", इंटरनेशनल परफॉर्मर, कोरियोग्राफर और गुरु डॉक्टर कल्पना भुसन, नेफोवा जनरल सेक्रेटरी "श्वेता भारती", एस्टर स्कूल प्रिंसिपल "संगीता बैनर्जी"। स्टोरी राइटिंग की विनर अशी दुबे और अश्रिया त्यागी ने लॉकडाउन मोटीवेशन पे स्टोरी लिख कर लोगो का मन मोह लिया है। स्पोर्ट्स कमिटी के सभी सदस्य अंकित आयरन, दीपांकर कुमार, नवनीत जुनेजा, सुधीर सिन्हा, सुरेश मौर्या, राकेश रंजन, तान्या अवस्थी, अपर्णा और श्याम ठाकुर ने इस पूरे आयोजन को अच्छे  से क्रियान्वयन किया है।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.