ग्रेटर नोएडा वेस्ट की नामी हाउसिंग सोसाइटी में मंदिर को लेकर बवाल, पुलिस बल मौके पर

बड़ी खबर : ग्रेटर नोएडा वेस्ट की नामी हाउसिंग सोसाइटी में मंदिर को लेकर बवाल, पुलिस बल मौके पर

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की नामी हाउसिंग सोसाइटी में मंदिर को लेकर बवाल, पुलिस बल मौके पर

Tricity Today | पुलिस बल मौके पर

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा शहर में स्थित पंचशील ग्रीन्स-1 हाउसिंग सोसाइटी में शनिवार की सुबह दिन निकलते ही बवाल शुरू हो गया है। दरअसल, निवासी सोसाइटी के भीतर मंदिर बनवाना चाहते हैं। इसको लेकर सोसाइटी के भीतर पूजा-पाठ चल रही है लेकिन पुलिस टीम भी मौके पर मौजूद है। बताया जा रहा है कि पुलिस और बिल्डर सोसाइटी के भीतर मंदिर नहीं बनवाने दे रहे हैं। इस मामले में बिसरख कोतवाली प्रभारी का कहना है कि उनको मंदिर से कोई एतराज नहीं है, लेकिन उससे पहले डीएम की इजाजत लेनी पड़ेगी। निवासियों को जिलाधिकारी से मंदिर बनाने की परमिशन लेनी पड़ेगी। उसके बाद ही सोसाइटी के भीतर मंदिर बन सकता है। बताया जा रहा है कि सोसाइटी निवासियों के पास मंदिर बनाने को लेकर कोई भी दस्तावेज नहीं है। इसलिए पुलिस टीम मौके पर मौजूद है।

सोसाइटी के निवासी मयंक प्रताप का कहना है कि शनिवार की सुबह मंदिर निर्माण के लिए पूजा-पाठ करवाई गई। हवन और पूजा का कार्य चल रहा था, लेकिन उसी दौरान बिसरख कोतवाली पुलिस मौके पर आ गई। बताया जा रहा है कि पुलिस ने मंदिर निर्माण का कार्य रुकवा दिया है। निवासियों का कहना है कि सोसाइटी के निवासियों की श्रद्धा के आधार पर मंदिर का निर्माण करवाया जा रहा है, लेकिन बिल्डर के द्वारा पुलिस को भेजकर निर्माण कार्य रुकवा दिया है। यह आरोप सोसाइटी के निवासी ने लगाए हैं।

निवासियों के पास मंदिर बनाने की इजाजत नहीं : कोतवाली प्रभारी
वहीं दूसरी ओर इस मामले में बिसरख कोतवाली प्रभारी उमेश बहादुर का कहना है कि जिला प्रशासन के आदेश के बिना कोई भी धार्मिक स्थल नहीं बन सकता। सोसाइटी के निवासियों के पास किसी भी प्रशासनिक अधिकारी की इजाजत नहीं है। सोसाइटी के निवासियों ने जिलाधिकारी से मंदिर बनाने की इजाजत नहीं ली है और अपनी मर्जी से मंदिर का निर्माण करवाना चाहते हैं। जो नियमों के बिल्कुल विपरीत है और यह सरासर गलत है। कानून किसी भी ऐसी गतिविधियों को पूरा नहीं होने देगा। पुलिस-प्रशासन मंदिर के बिल्कुल भी खिलाफ नहीं है। थाना प्रभारी का कहना है कि जिला प्रशासन के बिना इजाजत के कोई भी मंदिर नहीं बनाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.