स्प्रिंग मीडोज सोसायटी में फिर पैदा हुई बड़ी समस्या, 9 घंटे तक पानी नहीं और बिजली की दिक्कत हुई आम बात

समस्याओं का शहर 'ग्रेटर नोएडा वेस्ट' : स्प्रिंग मीडोज सोसायटी में फिर पैदा हुई बड़ी समस्या, 9 घंटे तक पानी नहीं और बिजली की दिक्कत हुई आम बात

स्प्रिंग मीडोज सोसायटी में फिर पैदा हुई बड़ी समस्या, 9 घंटे तक पानी नहीं और बिजली की दिक्कत हुई आम बात

Tricity Today | स्प्रिंग मीडोज सोसायटी में लोग परेशान

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित स्प्रिंग मीडोज हाउसिंग सोसायटी में बीती रात पानी और बिजली की किल्लत रही। सोसाइटी में गुरुवार की दोपहर करीब 2:00 बजे सोसाइटी में पानी चला गया और रात के 11:00 बजे तक पानी की किल्लत रही। हालांकि, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) ने बीती रात को ही पानी की दिक्कत दूर करवा दी है। हालांकि, अभी अस्थाई रूप से समस्या का समाधान हुआ है। प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि अगले 2 दिनों के भीतर पानी की दिक्कत का स्थाई रूप से समाधान हो जाएगा। वहीं, दूसरी ओर सोसाइटी में 5-6 घंटे बिजली गुल रहती है। जिसकी वजह से सोसाइटी निवासियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

हजारों निवासी हुए परेशान
स्प्रिंग मीडोज हाउसिंग सोसायटी में रहने वाले विकास कटियार ने बताया कि गुरुवार की दोपहर करीब 2:00 बजे सोसाइटी में पानी चला गया था। सोसाइटी में इस समय 9 टावरों में एक हजार से ज्यादा परिवार रहते हैं। गुरुवार की दोपहर करीब 2:00 बजे सोसाइटी में पानी की दिक्कत होने लगी। जिसके बाद सोसायटी के निवासियों ने प्राधिकरण के अधिकारियों से संपर्क किया।

पानी का लेवल कम होने के कारण हुई दिक्कत
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने निवासियों को बताया कि पानी का लेवल कम होने के कारण पानी की दिक्कत हो रही है। वह जल्द ही इसका समाधान करवा देंगे। गुरुवार की शाम 6:00 बजे तक सोसाइटी में पानी की दिक्कत और भी ज्यादा बढ़ गई। निवासियों ने दोबारा से प्राधिकरण के अधिकारी संपर्क किया और रात के करीब 11:00 बजे तक पानी की दिक्कत का समाधान हुआ है।

अगले 2 दिनों में होगा दिक्क्तों का स्थाई रूप से समाधान
बताया जा रहा है कि सोसाइटी में पानी का लेवल काफी कम हो गया है। जिसकी वजह से निवासियों के घर तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है। अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल अस्थाई रूप से समस्या का समाधान कर दिया है, लेकिन अगले 2 दिनों के भीतर स्थाई रूप से पानी की दिक्कतों का समाधान हो जाएगा। अधिकारियों का कहना है कि अगर जरूरत पड़ी तो प्राधिकरण अपनी तरफ से पानी के टैंकर भेजेगी, लेकिन अब सोसाइटी में पानी की दिक्कत नहीं होगी।

रोजाना 5-6 घंटे बिजली गुल
दूसरी ओर सोसाइटी में बीती रात को 5-6 घंटे बिजली गुल रही है। सोसाइटी के निवासियों को कहना है कि रोजाना 5 से 6 घंटे के तक सोसाइटी में बिजली की समस्या रहती है। काफी बाद एनपीसीएल के अधिकारियों से इस बारे में बातचीत की गई, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ है। इस तरीके से आने वाले समय में और भी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अभी तो अप्रैल का अंतिम सप्ताह चल रहा है तो इतनी गर्मी है। आगे मई, जून और जुलाई में तो इससे भी ज्यादा बुरी हालत होने वाली है। ऐसे में एनपीसीएल ने अगर बिजली कटिंग का समाधान नहीं किया तो निवासियों को विभिन्न परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.