1200 से परिवारों पर पानी का संकट, निवासियों ने प्राधिकरण पर लगाया मेन सप्लाई बंद करने का आरोप

Greater Noida West : 1200 से परिवारों पर पानी का संकट, निवासियों ने प्राधिकरण पर लगाया मेन सप्लाई बंद करने का आरोप

1200 से परिवारों पर पानी का संकट, निवासियों ने प्राधिकरण पर लगाया मेन सप्लाई बंद करने का आरोप

Google Image | Symbolic Photo

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा के नामी सोसाइटी में पानी की किल्लत के वजह से 1 हजार से अधिक निवासी परेशान रहे। सोसाइटी में कई दिनों से पानी का प्रेशर कम है। इसकी शिकायत सोसाइटी के निवासियों ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को की लेकिन उसके बावजूद लोगों को पानी की दिक्कतों से जूझना पड़ा है। शनिवार और रविवार को छुट्टी के दिन भी लोगों को पानी नसीब नहीं हुआ है।

सोसाइटी में पानी की समस्या
ग्रीन आर्क सोसाइटी के निवासियों का आरोप है कि प्राधिकरण की तरफ से मेन सप्लाई के वाल्व को बंद कर दिया गया था, जिसकी वजह से दो दिन से पानी की समस्या बनी हुई है। ऐसे में टंकी में पानी नहीं भर पा रहा था। कई बार प्राधिकरण को शिकायत दी गई। प्राधिकरण ने फिर भी कोई व्यवस्था नहीं की। जिसके विरोध में निवासियों ने प्राधिकरण के खिलाफ हंगामा किया।

सोसाइटी में करीब 1200 परिवार
सोसाइटी के निवासी रश्मि पांडेय ने बताया कि सोसाइटी में करीब 1200 परिवार रहते हैं। परिसर में शनिवार शाम से ग्रेनो प्राधिकरण की तरफ से पानी सप्लाई का प्रेशर काफी कम है। जिसकी वजह से जो ग्राउंड टैंक नहीं भर पा रहे है। पानी टैंक में नहीं भर पा रहा था, जिससे प्रेशर कम होने पर फ्लैट में पानी का सप्लाई नहीं हो पा रही है। आरोप है कि सोसाइटी में ग्रेनो प्राधिकरण के द्वारा पानी की सप्लाई की जाती है। दूसरी जगह सप्लाई देने के चक्कर मे मैन सप्लाई का वाल्व बंद दिया है। जिसकी वजह से आगे से सप्लाई नहीं आ रही है। इसकी कर्मचारी शिकायत की जा रही है, इसके बाद भी अनदेखी की जा रही है।

बाहर से पानी की बोतल लेने को मजबूर
पांडे ने बताया कि इस मुद्दे को अधिकारियों ने संज्ञान लिया तो उक्त कर्मचारी ने शिकायत न होने की बात बोल कर अपना पल्ला झाड़ दिया है। ऐसे में अब समस्या निवासी झेल रहे है। लोग पानी की सप्लाई न होने की वजह से बाहर से पानी की बोतल लेने को मजबूर है। शनिवार शाम से लगातार शिकायत की जा रही है, लेकिन कोई देखरेख करने वाला नहीं है। 

सप्लाई का वाल्व बंद
ग्रेनो प्राधिकरण के अधिकारी कपिल सिंह ने बताया कि पानी की आपूर्ति बाधित होने की शिकायत मिली है, जिस पर संज्ञान लेकर जांच की जा रही है। सप्लाई का वाल्व बंद मिला था, जिसको खुलवाकर पानी छोड़ दिया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.